Pro Panja League 2023 : लुधियाना लायंस और रोहतक राउडीज ने चैलेंज राउंड में दर्ज की रोमांचक जीत

Photo Courtesy : Pro Panja League 2023
Photo Courtesy : Pro Panja League 2023

प्रो पंजा लीग के दूसरे दिन शनिवार को खचाखच भरे नई दिल्ली स्थित आईजीआई स्टेडियम में रोमांचक आर्म रेसलिंग का एक्शन देखने को मिला। इसमें रोहतक राउडीज और लुधियाना लायंस ने क्रमशः बड़ौदा बादशाह्स और मुंबई मसल पर सनसनीखेज जीत हासिल की।

रोहतक और बड़ौदा के बीच पहले मुकाबले के अंडरकार्ड में आर्यन गंगोत्री और परमप्रीत कौर ने राउडीज के लिए जीत हासिल कर 2 अंक अर्जित किए, जबकि अंसलेट जोस ने बादशाह्स के लिए मुकाबला जीतकर एक अंक हासिल किया। मेन कार्ड में 100 किग्रा के मुकाबले में रोहतक के दारा सिंह का मुकाबला बड़ौदा के कानन से हुआ। बराबरी के मुकाबले में जबरदस्त तकनीकी दक्षता देखने को मिली। जैसे ही मुकाबला बराबरी पर छूटा, दारा सिंह तेजी से अपने प्रतिद्वंद्वी की बांह पर चढ़कर 3-1 से जीत हासिल करने में कामयाब रहे।

दूसरे मुकाबले में रोहतक के राहुल पणिक्कर का मुकाबला बड़ौदा के त्रिदीप मेधी से हुआ। टॉप-आर्म रोल-ओवर के साथ राहुल ने 2-0 की बढ़त ले ली और फिर 10 सेकंड की चुनौती जारी की। एक सेकंड में चुनौती जीतकर राहुल ने अपनी टीम के लिए 10 अंक अर्जित किए। अंतिम मुकाबला रोहतक की रीटा सेंगनेरपी और बड़ौदा की आर्य पी के बीच था। स्कोर अंतर को पाटने के लिए, आर्य ने पहला राउंड जीतने के बाद 10-सेकंड की चुनौती इश्यू किया और फिर 5 बोनस अंक अर्जित करने के लिए चुनौती जीती। 10-0 की जीत के साथ, आर्य ने हालांकि अंतर को कम कर दिया, लेकिन रोहतक राउडीज ने 15-12 से मैच जीत लिया।

लुधियाना और मुंबई के बीच दूसरे मैच के अंडरकार्ड वर्ग में राहुल, कुसुम गोस्वामी और सैंटोस रे ने मुकाबले जीतकर लायंस को 3-0 की बढ़त दिला दी। मेन कार्ड में, लायंस के शिवम राजपूत का मुकाबला 100 किग्रा वर्ग में मुंबई के प्रमोद मुखी से हुआ। शिवम ने जीत हासिल करने के लिए लोकप्रिय किंग्स मूव का इस्तेमाल करने की कोशिश की, लेकिन प्रमोद की ताकत का कोई जवाब नहीं था। प्रमोद ने यह मुकाबला 3-0 से जीतकर मुंबई को दो और बोनस अंक दिए और मैच का पासा पलट दिया।

इसके बाद, सानू जॉय 70 किग्रा मुकाबले में लायंस के लिए मुंबई के आकाश मुखी का सामना करने आए और उन्होंने चैलेंज राउंड का प्रभावी ढंग से उपयोग करते हुए 10 अंक अर्जित किए और फिर से माहौल को लुधियाना के पक्ष में कर दिया। रात का अंतिम मुकाबला 90 किग्रा वर्ग में लुधियाना के नवाब सिंह और मुंबई के अर्पण कर के बीच था। नवाब ने यह मुकाबला 3-0 से जीतकर अपनी टीम के लिए आसानी से दो बोनस अंक अर्जित किए और 18-5 से रोमांचक जीत दर्ज की।

रविवार, 30 जुलाई, 2023 को किराक हैदराबाद का मुकाबला बड़ौदा बादशाह्स से होगा और कोच्चि केडी का मुकाबला रोहतक राउडीज से होगा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now