Create

Golden Boys की मुलाकात, अभिनव बिंद्रा ने दिया नीरज चोपड़ा को ये खास तोहफा

नीरज चोपड़ा और अभिनव बिंद्रा ने चोपड़ा के पदक जीतने के बाद पहली बार मुलाकात की।
नीरज चोपड़ा और अभिनव बिंद्रा ने चोपड़ा के पदक जीतने के बाद पहली बार मुलाकात की।

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए पहला एकल ओलंपिक गोल्ड जीतने वाले शूटर अभिनव बिंद्रा से मुलाकात की। देश के दोनों Golden Boys की मुलाकात की खबर खेल प्रेमियों को काफी पसंद आई और सोशल मीडिया पर खेलप्रेमियों ने भारत के इन दो एकल ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पर खूब प्यार बरसाया।

बिंद्रा ने चोपड़ा को दिया 'टोक्यो'

Was a pleasure to meet and interact with India’s golden man @Neeraj_chopra1 ! I hope that “Tokyo” will be a supportive friend and motivate you to get a sibling named Paris for him in 2024 ! https://t.co/54QxnPgDn8

जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा अभिनव बिंद्रा से मिलने चंडीगढ़ उनके घर पहुंचे थे जहां अभिनव एवं उनके पूरे परिवार ने नीरज से मुलाकात की। नीरज अपना गोल्ड मेडल लेकर अभिनव के घर पहुुंचे थे। अभिनव ने तोहफे के रूप में एक Labrador Puppy नीरज को दिया जिसका नाम 'टोक्यो' रखा है। अभिनव ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा करते हुए उम्मीद जताई कि ये puppy नीरज को 2024 में पेरिस ओलंपिक में भी गोल्ड जीतने के लिए प्रेरित करेगा जिसके बाद वो इस puppy के भाई या बहन के रूप में एक और puppy लाएंगे जिसका नाम 'पेरिस' हो।

Took my Olympic medal to meet its elder sibling from Beijing today 🙂Thank you @Abhinav_Bindra sir for your family's warm hospitality and for 'Tokyo' who I will cherish forever!🇮🇳🥇🥇🐶 https://t.co/XYqsKcW1IN

नीरज चोपड़ा ने अभिनव बिंद्रा के तोहफे और उनके परिवार की मेहमाननवाजी के लिए धन्यवाद कहा। दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने ओलंपिक गोल्ड के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। खेल प्रेमी इन दोनों खिलाड़ियों की मुलाकात से काफी खुश हैं।

ऐतिहासक हैं दोनों गोल्ड

अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 में बीजिंग ओलंपिक में देश को 10 मीटर एयर राइफल ईवेंट में गोल्ड मेडल दिलाया था। यह भारत के ओलंपिक इतिहास का पहला एकल ओलंपिक गोल्ड है। इसी ओलंपिक में पहलवान सुशील कुमार और बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांस्य पदक जीता था और पहली बार भारत को एक ओलंपिक में 3 मेडल मिले थे और ये उस समय किसी भी ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था ।

अपने ओलंपिक गोल्ड मेडल के साथ अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा।
अपने ओलंपिक गोल्ड मेडल के साथ अभिनव बिंद्रा और नीरज चोपड़ा।

नीरज चोपड़ा ने 2021 में हुए टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। ये ऐथलेटिक्स में भारत का पहला गोल्ड मेडल है। टोक्यो में चोपड़ा के मेडल के साथ ही कुल 7 मेडल भारत ने जीते और ये भारत का किसी भी ओलंपिक में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बन चुका है। अभिनव और नीरज, दोनों के ही गोल्ड मेडल भारत के खेल इतिहास में दर्ज हैं और सभी खेल प्रेमियों के लिए गर्व का विषय हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment