Paris Olympics 2024 के लिए भारतीय टेबल टेनिस स्क्वाड, जानिए कौन-कौन से खिलाड़ी लेंगे हिस्सा?

पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की टेबल टेनिस टीम
पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की टेबल टेनिस टीम

India Table Tennis Squad for Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक 2024 के दौरान भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ियों पर भी सबकी निगाह रहने वाली है। टेबल टेनिस में भारत के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इसी वजह से हर बार ओलंपिक में इनसे काफी ज्यादा उम्मीद रहती है। इन खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में कई मेडल अपने नाम किए हैं लेकिन ओलंपिक में भारत ने अभी तक एक भी मेडल टेबल टेनिस में नहीं जीता है। ऐसे में भारतीय पैडलर्स के पास इस बार इतिहास रचने का सुनहरा मौका है।

पहली बार टीम इवेंट में हिस्सा लेगी टेबल टेनिस टीम

दरअसल इस बार टीम इवेंट में भी भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। ओलंपिक में पहली बार टीम इवेंट में भारतीय टेबल टेनिस प्लेयर्स खेलेंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट शरत कमल और स्टार पैडलर मनिका बत्रा टीम इवेंट में अगुवाई करेंगे। मार्च में जारी हुई रैंकिंग के आधार पर भारत की मेंस और वुमेंस टेबल टेनिस टीम ने पेरिस ओलंपिक के लिए कोटा हासिल किया। टीम कोटा के अलावा भारत ने मेंस और वुमेंस सिंगल्स इवेंट का भी कोटा हासिल किया है।

मेंस कैटेगरी में शरत कमल के अलावा हरमीत देसाई भी हिस्सा लेंगे। वहीं वुमेंस कैटेगरी में श्रीजा अकुला और मनिका बत्रा जैसी खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। जी साथियान मेन टीम में जगह नहीं बना पाए हैं और उन्हें रिजर्व के तौर पर रखा गया है। उन्होंने 2018 और 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था।

शरत कमल पांचवीं बार ओलंपिक में लेंगे हिस्सा

अंचता शरत कमल भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ी इस इवेंट में होंगे। 41 साल के शरत कमल पांचवीं बार ओलंपिक में हिस्सा लेंगे और ये उनका आखिरी ओलंपिक भी होगा। वहीं मनिका बत्रा का ये तीसरा ओलंपिक होगा।

पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की टेबल टेनिस टीम

अब हम आपको बताते हैं कि पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की टेबल टेनिस टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हैं।

मेंस टीम - शरत कमल, हरमीत देसाई और मानव ठक्कर।

रिजर्व प्लेयर - जी साथियान।

मेंस सिंगल्स - शरत कमल और हरमीत देसाई।

वुमेंस टीम - मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला और अर्चना कामत।

रिजर्व प्लेयर - अहिका मुखर्जी।

वुमेंस सिंगल्स - मनिका बत्रा और श्रीजा अकुला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now