Create

रोनाल्डो बने सोशल मीडिया से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी, मेसी दूसरे तो कोहली चौथे नंबर पर

रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं, कोहली भारत में टॉप पर हैं।
रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं, कोहली भारत में टॉप पर हैं।

दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया के जरिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में नंबर 1 स्थान पर है। खेलों की डाटा फर्म बोनस फाइंडर ने एक रिसर्च के आधार पर सभी टॉप खिलाड़ियों की सोशल मीडिया से होने वाली कमाई का आंकलन किया है और रोनाल्डो प्रति पोस्ट सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी घोषित हुए हैं।

रोनाल्डो सोशल मीडिया पर एक पोस्ट को एडवर्टाइज करने के लिए 20 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 15.87 करोड़ रूपए की कमाई करते हैं। रोनाल्डो इंस्टाग्राम में दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स हैं और उनके 47 करोड़ 50 लाख फॉलोअर हैं, वहीं ट्विटर पर भी वो सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी हैं। ऐसे में उनका पहले नंबर पर होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है।

लिस्ट में दूसरे नंबर पर अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लायोनल मेसी हैं। मेसी के इंस्टाग्राम पर 35.8 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और वो एक पोस्ट के लिए 10 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 7.90 करोड़ रुपए लेते हैं। खास बात ये है कि टॉप पर काबिज रोनाल्डो इसकी ठीक दोगुनी राशि चार्ज करते हैं।

'द रॉक' के नाम से मशहूर रेसलर ड्वेन जॉनसन इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। ड्वेन एक समय WWE के सबसे बड़े सितारे थे और आज भी कभी-कभी इसके किसी न किसी प्रोग्राम में दिखते रहते हैं। ड्वेन एक सफल एक्टर भी हैं और उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक पोस्ट को एडवर्टाइज करने के उन्हें भी 10 लाख अमेरिकी डॉलर मिलते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं और उनकी एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट उन्हें 6.94 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 5.50 करोड़ रुपए दिलाती है। कोहली के बाद पांचवे नंबर पर ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ी नेमार, छठे स्थान पर अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रॉन जेम्स हैं। सातवें से लेकर 10वें नंबर तक सभी पायदानों पर फुटबॉल खिलाड़ी हैं - डेविड बेकहम, कायलिन एमबापे, रोनाल्डिन्हो, मार्सेलो।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment