Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

साक्षी मलिक ने की दोबारा ओलम्पिक ट्रायल कराने की मांग

  • पहले ट्रायल में इस पहलवान को सोनम मलिक ने हराया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 13 Feb 2020, 17:56 IST

खराब फॉर्म के खिलाफ संघर्ष कर रही भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जिन्दा रखने के फिर से ट्रायल कराने मी मांग की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय कुश्ती संघ एक बार फिर से ट्रायल आयोजित कर सकता है। मलिक फ़िलहाल एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए तैयारी कर रही हैं।

साक्षी मलिक ने ट्रायल की मांग इसलिए की है क्योंकि इससे उनके पास ओलम्पिक में क्वालीफाई करने के दो मौके होंगे। इसमें एशियन ओलम्पिक क्वालीफायर्स और विश्व ओलम्पिक क्वालीफायर्स चैम्पियनशिप होगी। साक्षी ने उम्मीद जताई है कि वे इन दोनों टूर्नामेंट के जरिये टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर सकती हूँ।

गौरतलब है कि सोनम मलिक ने 62 किलोग्राम भार वर्ग के ट्रायल में साक्षी साक्षी को पराजित कर दिया। इसके बाद ही साक्षी ने ट्रायल फिर से करवाने की मांग की। रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप में गैर ओलम्पिक वर्ग में भाग लेंगी। यह चैम्पियनशिप फरवरी में शुरू होगी।

सोनम ने ट्रायल में साक्षी से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। हालांकि साक्षी मलिक की प्रतिभा और अनुभव पर किसी को शाम नहीं होना चाहिए। रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतकर वे अपना जलवा दिखा चुकी हैं।

Published 13 Feb 2020, 17:56 IST
Advertisement
Fetching more content...