शूटिंग वर्ल्ड कप: भारत की अपूर्वी चंदेला ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण पदक

शूटिंग वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने शानदार शुरुआत की है। भारतीय शूटर अपूर्वी चंदेला ने 10 मीटर महिला एयर राइफल में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। उन्होंने 252.9 का स्कोर करते हुए वर्ल्ड को विश्व रिकॉर्ड कायम किया और चीन की झाहो रुझू को हराया। चीनी खिलाड़ी का स्कोर 251.8 रहा। यह वर्ल्ड कप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खेला जा रहा है। तीसरे स्थान पर भी चीन की जू होंग रही।

घरेलू दर्शकों के सामने चंदेला ने अपने कौशल का बखूबी प्रदर्शन करते हुए जोश के साथ खेल दिखाया। उन्होंने चौथे राउंड में बड़े स्कोर के साथ जीत दर्ज कर फाइनल का सफर तय किया और फाइनल में चीन की दोनों खिलाड़ियों को मात देकर भारत को इस वर्ल्ड कप का पहला गोल्ड मेडल दिलाया।

इससे पहले पुलवामा हमले की वजह से पाकिस्तान के दो शूटरों को भारत में खेलने के लिए वीजा नहीं मिला था। इसके बाद ओलम्पिक समिति ने 25 मीटर रैपिड फायर से 2 कोटा हटा दिए थे। भारतीय टीम के 23 निशानेबाज इस वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं। कुल 60 देशों के 500 निशानेबाज इस वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं। भारत के सभी खिलाड़ियों से खासी उम्मीदें की जा रही है। पहले इस प्रतियोगिता से 14 ओलम्पिक कोटा थे लेकिन अब 12 ही रह गए हैं।

Hindi Cricket News सभी खेलों की न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाए

App download animated image Get the free App now