Create

मनिका बत्रा का बड़ा आरोप, नेशनल कोच ने कहा कि मैच फिक्स करो

मनिका बत्रा ने सौम्यदीप पर मैच हारने का दबाव डालने का आरोप लगाया है।
मनिका बत्रा ने सौम्यदीप पर मैच हारने का दबाव डालने का आरोप लगाया है।

भारत की टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा टोक्यो ओलंपिक में अपने कोच विवाद के बाद एक नए विवाद में फंस गई हैं। मनिका ने एक बड़ा खुलासा करते हुए यह आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच सौम्यदीप रॉय ने उन्हें एक मुकाबला जानबूझकर हारने के लिए कहा था। मनिका के इस आरोप के बाद भारतीय खेल जगत में सनसनी फैल गई है।

ओलंपिक क्वालिफायर्स की है घटना

अपनी छात्रा और ओलंपियन सुतीर्था के साथ सौम्यदीप रॉय
अपनी छात्रा और ओलंपियन सुतीर्था के साथ सौम्यदीप रॉय

मनिका बत्रा ने टोक्यो ओलंपिक में महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में हार के बाद एक बयान में यह कहा था कि वह अपने निजी कोच के साथ ट्रेनिंग करना चाहती थीं और नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय के साथ नहीं। ऐसे में ओलंपिक के बाद टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया मनिका से नाराज चल रही थी। मनिका ने इसी नाराजगी के खिलाफ अपना पक्ष रखने के लिए दिए जवाब में यह आरोप लगाया है कि मार्च 2021 में ओलंपिक के लिए हुए क्वालिफायर्स में नेशनल कोच सौम्यदीप ने उन्हें अपना मुकाबला हारने के लिए कहा था। मनिका के मुताबिक कोच के इस रवैये के बाद उनके लिए सौम्यदीप से कोचिंग लेना नामुमकिन था और इसी कारण उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कोच विवाद पर चुप्पी तोड़ी थी।

रॉय से जवाब-तलब

खबरों की मानें तो मनिका को दोहा में क्वालिफायर्स के दौरान रॉय ने मैच फिक्स करने के लिए कहा ताकि उनकी अपना एक स्टूडेंट भी टोक्यो के लिए क्वालिफाय कर सके। खेल रत्न जीत चुकीं विश्व की 56वें नंबर की खिलाड़ी मनिका के आरोप वाकई काफी गंभीर हैं और TTFI ने इस क्रम में रॉय से जवाब-तलब किया है। रॉय खुद कॉमनवेल्थ गेम्स टीम गोल्ड मेडलिस्ट हैं और अर्जुन पुरस्कार भी जीत चुके हैं। ऐसे में कोच और खिलाड़ी, दोनों की ही साख दांव पर है। इतने गंभीर आरोप के बाद TTFI किसी भी तरह का अंतिम निर्णय लेने से पहले पूरी जांच करना चाहेगा। इसलिए ये देखना होगा कि आखिरकार TTFI मनिका बत्रा के आरोपों को सही ठहराता है या फिर सौम्यदीप को क्लीन चिट देता है।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment