Create

Tokyo Olympics - 25 जुलाई, दूसरे दिन भारत के प्रदर्शन पर एक नज़र

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics

Tokyo Olympics का दूसरा दिन भारत के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा और शूटिंग के दोनों इवेंट में मेडल की आस पूरी नहीं हुई। हालांकि टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने इतिहास रचा और तीसरे राउंड में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं।

आइये नज़र डालते हैं दूसरे दिन के भारत के प्रदर्शन पर:

# आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स - भारत की प्रणति नायक फाइनल में प्रवेश करने से चूक गई और सबडिवीज़न 1 में 12वें स्थान पर रहीं।

# बैडमिंटन - पीवी सिंधु ने ग्रुप जे के अपने पहले मैच में इजराइल की सेनिया पोलीकारपोवा को 21-7, 21-10 से हराया।

# बॉक्सिंग - मैरी कॉम ने महिला फ्लाईवेट के पहले राउंड के मैच में डॉमिनिकन रिपब्लिक की मिगुएलिना हर्नांडेज़ को 4-1 से हराया। पुरुष लाइटवेट के राउंड ऑफ 32 में भारत के मनीष कौशिक को ग्रेट ब्रिटेन के ल्यूक मैककोरमैक ने 4-1 से हराया।

# हॉकी - ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप ए के मुकाबले में भारत को 7-1 से बुरी तरह हराया।

# रोइंग - रोइंग इवेंट के पुरुष लाइटवेट डबल स्कल्स रेपचेज में भारत के अर्जुन जाट और अरविंद सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया और सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

# सेलिंग - भारत की नेत्रा कुमानन ने महिला लेजर रेडियल के दो रेस में क्रमशः 33वां और 16वां स्थान हासिल किया और कुल मिलाकर 44 खिलाड़ियों में 27वें स्थान पर रही।

# शूटिंग - मनु भाकर और यशस्विनी देसवाल 10 मी एयर पिस्टल के क्वालीफाइंग राउंड में ही बाहर हो गई। दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार भी 10 मी एयर राइफल इवेंट के क्वालीफाइंग राउंड में ही बाहर हो गए। पुरुष स्कीट में क्वालिफिकेशन के पहले दिन अंगद बाजवा 11वें और मैराज अहमद खान 25वें स्थान पर रहे।

# स्विमिंग - महिला 100 मी बैकस्ट्रोक में माना पटेल और पुरुष 100 मी बैकस्ट्रोक में श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल में प्रवेश करने से चूक गए और ओलंपिक में उनका सफर समाप्त हो गया।

# टेबल टेनिस - महिला सिंगल्स दूसरे राउंड में मनिका बत्रा ने यूक्रेन की मार्गरिटा पेसोट्स्का को 11-4, 11-4, 7-11, 10-12, 11-8, 5-11, 7-11 से हराया और तीसरे राउंड में पहुंचकर इतिहास रचा। पुरुष सिंगल्स के दूसरे राउंड में जी.साथियान को हांगकांग के लैम सिउ-हैंग ने रोमांचक मुकाबले में 11-7, 7-11, 4-11, 5-11, 11-9, 12-10, 11-6 से हराया।

# टेनिस - महिला डबल्स टेनिस के पहले राउंड में भारत की सानिया मिर्ज़ा और अंकिता रैना को चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। उन्हें यूक्रेन की ल्यूडमायला किचेनोक और नाडिया किचेनोक की जोड़ी ने 0-6, 7-6, 10-8 से हराया।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment