Tokyo Olympics - 26 जुलाई, तीसरे दिन भारत के प्रदर्शन पर एक नज़र

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics

Tokyo Olympics का तीसरा दिन भी भारत के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा और शूटिंग के इवेंट में फिर से मेडल की आस पूरी नहीं हुई। इसके अलावा तीरंदाजी में भी निराशा हाथ लगी और पुरुष टीम सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी।

आइये नज़र डालते हैं तीसरे दिन के भारत के प्रदर्शन पर:

# तीरंदाजी - पुरुष टीम (अतनु दास, प्रवीण जाधव एवं तरुणदीप राय) ने प्री क्वार्टरफाइनल में कजाखस्तान को 6-2 से हराया, लेकिन क्वार्टरफाइनल में दक्षिण कोरिया ने उन्हें 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

# बैडमिंटन - पुरुष डबल्स में भारत के सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को इंडोनेशिया के वर्ल्ड नंबर 1 मार्क्स फेरनाल्डी गिडीयोन और केविन संजय की जोड़ी ने 21-13, 21-12 से हराया।

# बॉक्सिंग - पुरुष मिडिलवेट के राउंड ऑफ 32 में भारत के आशीष कुमार को चीन के एरबीएके तुहेटा ने 5-0 से हराया।

# फेंसिंग - फेंसिंग के सेबर इवेंट में भारत की भवानी देवी ने राउंड ऑफ 64 में ट्यूनीशिया की एन. बेन अज़ीज़ी को 15-3 से हराकर राउंड ऑफ 32 में प्रवेश किया, जहाँ उन्हें फ्रांस की मैनन ब्रुने ने 15-7 से हराया।

# हॉकी - भारतीय महिला टीम को जर्मनी ने 2-0 से हराया।

# सेलिंग - भारत के विष्णु सर्वानन पुरुष लेजर इवेंट के दूसरे रेस में 20वें और तीसरे रेस में 24वें स्थान पर रहे। नेत्रा कुमानन महिला लेजर रेडियल के तीसरे रेस में 15वें और चौथे रेस में 40वें स्थान पर रहीं। चार रेस के बाद विष्णु सर्वानन का रैंक 25 और नेत्रा कुमानन का रैंक 28 है।

# शूटिंग - पुरुष स्कीट इवेंट से भारत के मैराज अहमद खान और अंगद बाजवा क्वालिफिकेशन राउंड में ही बाहर हो गए। अंगद 18वें और मैराज अहमद खान 25वें स्थान पर रहे।

# स्विमिंग - पुरुष 200 मी बटरफ्लाई में साजन प्रकाश अपनी हीट में चौथे और कुल मिलाकर 24वें स्थान पर रहे एवं सेमीफाइनल में प्रवेश करने से चूक गए।

# टेबल टेनिस - पुरुष सिंगल्स में अचंत शरत कमल ने तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है। दूसरे राउंड में उन्होंने पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4-2 से हराया। हालाँकि महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में सुतीर्था मुखर्जी को पुर्तगाल की फू यू ने एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराया।

इसके अलावा महिला सिंगल्स में भारत की मनिका बत्रा को भी तीसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें ऑस्ट्रिया की 10वीं वरीयता प्राप्त सोफिया पोलकानोवा ने 4-0 से हराया।

# टेनिस - पुरुष सिंगल्स के दूसरे राउंड में भारत के सुमित नागल को दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सीधे सेट में 6-2, 6-1 से हराया।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now