Create

Tokyo Olympics - 27 जुलाई, चौथे दिन भारत के प्रदर्शन पर एक नज़र

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics
निशांत द्रविड़

Tokyo Olympics का चौथा दिन भी भारत के लिए निराशाजनक रहा और शूटिंग में फिर से शूटर मेडल इवेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए। हालाँकि लोवलिना बोर्गोहैन ने बॉक्सिंग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करके पदक की उम्मीदें बढ़ा दी है।

आइये नज़र डालते हैं चौथे दिन के भारत के प्रदर्शन पर:

# बैडमिंटन - पुरुष डबल्स में भारत के सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन के बेन लेन और सीन वेंडी को 21-17, 21-19 से हराया, लेकिन इंडोनेशिया और चीनी ताइपे की जोड़ी से अंक अंतर के कारण क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करने से चूक गए और उनका सफर ग्रुप स्टेज में ही थम गया।

# बॉक्सिंग - महिला वेल्टरवेट में भारत की लोवलिना बोर्गोहैन क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। राउंड ऑफ 16 में लोवलिना ने जर्मनी की नदिने अपेट्ज़ को 3-2 से हराया।

# हॉकी - भारतीय पुरुष टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया और पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली एकतरफा हार के बाद शानदार वापसी की।

# सेलिंग - भारत के विष्णु सर्वानन पुरुष लेजर इवेंट के चौथे रेस में 23वें, पांचवें रेस में 22वें और छठे रेस में 12वें स्थान पर रहे। नेत्रा कुमानन महिला लेजर रेडियल के पांचवें रेस में 32वें और छठे रेस में 39वें स्थान पर रहीं। 6 रेस के बाद विष्णु सर्वानन का रैंक 22 और नेत्रा कुमानन का रैंक 33 है। पुरष 49er के पहले रेस में भारत के केसी गणपति एवं वरुण ठक्कर 18वें स्थान पर रहे।

# शूटिंग - एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत के सौरभ चौधरी एवं मनु भाकर और अभिषेक वर्मा एवं यशस्विनी देसवाल की जोड़ी क्वालीफाइंग राउंड में ही बाहर हो गई। एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भी भारत के दीपक कुमार एवं अंजुम मौदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार एवं एलावेनिल वलारिवान की जोड़ी क्वालीफाइंग राउंड में ही बाहर हो गई।

# टेबल टेनिस - पुरुष सिंगल्स में अचंत शरत कमल को तीसरे राउंड में चीन के मा लॉन्ग ने 4-1 से हराया और उनका सफर यहीं थम गया।

Tokyo Olympics पदक तालिका


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...