Create
Notifications

Tokyo Olympics - 4 अगस्त, 12वें दिन भारत के प्रदर्शन पर एक नज़र

Wrestling Olympics
Wrestling Olympics
EXPERT COLUMNIST

Tokyo Olympics का 12वां दिन भारत के लिए मिला जुला रहा, लेकिन रेसलिंग में रवि कुमार दहिया के फाइनल में जाने से पदक पक्का हो गया और भारत को पदक तालिका में इसका फायदा होगा। हालाँकि हॉकी और बॉक्सिंग में भारत के हाथ निराशा ही लगी।

आइये नज़र डालते हैं 12वें दिन (4 अगस्त) के भारत के प्रदर्शन पर:

# एथलेटिक्स - पुरुष जैवलिन थ्रो क्वालिफिकेशन में नीरज चोपड़ा 86.65 मी की दूरी के साथ दोनों ग्रुप मिलाकर टॉप पर रहे और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। हालाँकि भारत के ही शिवपाल सिंह 76.40 मी की दूरी के साथ ग्रुप बी में 12वें स्थान पर रहे और फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके।

# बॉक्सिंग - भारत की लोवलिना बोर्गोहैन को बॉक्सिंग वेल्टरवेट वर्ग के सेमीफाइनल में तुर्की की बुसेनाज़ सुरमेनेली ने 5-0 से हराया और उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

# गोल्फ - महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले के पहले राउंड के बाद भारत की अदिति अशोक संयुक्त दूसरे और दीक्षा डागर संयुक्त 56वें स्थान पर हैं।

# हॉकी - महिला हॉकी सेमीफाइनल में भारत को अर्जेंटीना ने 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कांस्य पदक के लिए भारत का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ 6 अगस्त को होगा।

# रेसलिंग - पुरुष फ्रीस्टाइल 57kg वर्ग में रवि कुमार दहिया ने लगातार तीन मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया और उनके पास स्वर्ण पदक जीतने का बेहतरीन मौका है। दूसरी तरफ पुरुष 86kg वर्ग में दीपक पुनिया को लगातार दो जीत के बाद सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा और उनका मुकाबला अब कांस्य पदक के लिए होगा।

महिला 57kg फ्रीस्टाइल में अंशु मलिक को प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्हें हराने वाली बेलारूस की इरिना कुराचकिना के फाइनल में पहुंचने से अंशु रेपेचेज राउंड में पहुंच गई हैं।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now