Create

Tokyo Olympics - पत्नी दीपिका संग जोड़ी नहीं बनने पर निराश हैं अतनु दास

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics

टोक्यो ओलंपिक में आये खिलाड़ी पदक जीतने के लिए जी-जान से मेहनत कर रहे हैं। Tokyo Olympics 2020 में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो कपल के तौर पर इन खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। अब इनमें से कौन सा कपल बाजी मारता है और कौन नहीं, ये तो आने वाला समय ही बतायेगा। फिलहाल ओलंपिक में पहुंचे भारतीय तीरंदाज अतनु दास इन दिनों काफ़ी निराश नज़र आ रहे हैं।

इसकी वजह दुनिया की नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी हैं, जो कि उनकी धर्मपत्नी भी हैं। दरअसल, अतनु दास मिश्रित टीम स्पर्धा में दीपिका कुमारी के साथ मिल कर खेलना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बीते गुरुवार उन्होंने लगातार दो मुक़ाबलों में जीत दर्ज की। वहीं प्री-क्वार्टर में उनका मुक़ाबला कोरियाई तीरंदाज जिन हेक से था। खेल में दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए दिखे और फिर मुक़ाबला शूट-ऑफ़ में पहुंच गया।

शूट-ऑफ़ में अतनु ने 10 प्वाइंट पर निशाना साध कर जीत अपने नाम की। मैच के दौरान दुनिया की नबंर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी अपने पति का हौसला बढ़ाती हुई दिखीं। शूट-ऑफ़ में जीत हासिल करने के बाद अतनु ने जीत का श्रेय वाइफ़ दीपिका कुमारी को दिया है। उन्होंने कहा कि वो ‘मिक्सड जोन’ में लगातार दीपिका की बात पर ध्यान दे रहे थे। प्रतियोगिता के दौरान दीपिका ने लगातार उनका उत्साह बढ़ाया। दीपिका अतनु से कह रही थीं कि वो धैर्य रखें और खेल पर फ़ोकस बनाये रखें। अतनु कहते हैं कि वो दुनिया की नबंर वन तीरंदाज हैं। ये उनकी ख़ुशक़िस्मती है कि इस प्रतियोगिता में उनकी पत्नी उनके साथ हैं। अतनु कहते हैं कि यही उनके लिये सबसे बड़ी प्रेरणा और समर्थन है।

आपको बता दें कि कपल के तौर पर ये हिंदुस्तान की दूसरी ऐसी जोड़ी है, जो टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही।

क्यों थे अतनु निराश

दरअसल अतनु रैंकिंग दौर में प्रवीण जाधव से पीछे रहे गये। इसलिये उन्हें मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में दीपिका के साथ जोड़ी में खेलने का मौक़ा नहीं मिल सका। प्रवीण जाधव ने ओलंपिक में पहली दफ़ा हिस्सा लिया था और 31वां स्थान हासिल कर लिया। वहीं अतानु दास को 35वें स्थान पर आकर संतुष्टि करनी पड़ी। वहीं ओलंपिक में पहली बार दीपिका और जाधव की जोड़ी बनी। अफ़सोस यह जोड़ी कोरिया के खिलाफ़ क्वार्टर फाइनल में हार गई।

फिलहाल हम यही उम्मीद करेंगे कि अतनु व्यक्तिगत इवेंट में देश का नाम रोशन करें और जल्द ही मेडल लेकर वापस आयें।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment