Tokyo Olympics - पीवी सिंधु की लगातार दूसरी जीत, एलिमिनेशन राउंड में प्रवेश किया 

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics

Tokyo Olympics के बैडमिंटन सिंगल्स में पीवी सिंधु ने ग्रुप जे में लगातार दूसरी जीत दर्ज की और एलिमिनेशन राउंड में प्रवेश किया। सिंधु ने हांगकांग की चेउंग एनगान यी को एकतरफा मुकाबले में 21-9, 21-16 से हराया। इससे पहले सिंधु ने इजराइल की सेनिया पोलीकारपोवा को 21-7, 21-10 से हराया था।

पहले गेम में सिंधु ने जबरदस्त शुरुआत की और इंटरवल के समय वह 11-5 से आगे थीं। इंटरवल के बाद सिंधु ने विपक्षी खिलाड़ी को सिर्फ चार अंक लेने दिए और 21-9 से एकतरफा गेम जीत लिया। दूसरे गेम में हांगकांग की खिलाड़ी ने बढ़िया वापसी की और इंटरवल के समय 11-10 की उन्होंने बढ़त बना ली थी, लेकिन 14-14 के स्कोर के बाद सिंधु ने चेउंग को मौका नहीं दिया और अंत में 21-16 से गेम के साथ-साथ मैच भी अपने नाम किया।

एलिमिनेशन राउंड में सिंधु का सामना डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट के खिलाफ होगा, जिन्होंने ग्रुप आई में लगातार दो मैच जीतकर एलिमिनेशन राउंड में प्रवेश किया था। इस मैच में जीतने वाली खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर जाएंगी।

पुरुष सिंगल्स के ग्रुप स्टेज में भारत के बी.साई प्रणीत का सामना डेनमार्क के मार्क कैलजो के खिलाफ होगा और पहला मैच हारने के बाद उनके लिए जीतना बेहद जरूरी है।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now