Tokyo Olympics - बॉक्सिंग में भारत की लोवलिना बोर्गोहैन ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics

Tokyo Olympics में भारत की लोवलिना बोर्गोहैन महिला वेल्टरवेट बॉक्सिंग के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। राउंड ऑफ 16 में लोवलिना ने जर्मनी की नदिने अपेट्ज़ को 3-2 से हराया। क्वार्टरफाइनल में लोवलिना का सामना 30 जुलाई को चीनी ताइपे की चेन निएन-चिन के खिलाफ होगा, जिन्होंने राउंड ऑफ 16 में इटली की एंजेला करिनि को 3-2 से हराया।

क्वार्टरफाइनल में अगर लोवलिना बोर्गोहैन मैच में जीत हासिल करती हैं, तो सेमीफाइनल में पहुंचते ही उनका पदक पक्का हो जाएगा। भारतीय फैंस को उम्मीद रहेगी कि लोवलिना निश्चित रूप से अगले मैच में जीत दर्ज करें।

इससे पहले भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने महिला फ्लाईवेट के पहले राउंड के मैच में जीत हासिल कर दूसरे राउंड में प्रवेश किया था। हालाँकि पुरुष बॉक्सिंग में अभी तक भारत को निराशा ही हाथ लगी है और लाइटवेट में मनीष कौशिक, वेल्टरवेट में विकास कृष्ण यादव और मिडिलवेट में आशीष कुमार को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष बॉक्सिंग में अभी भारत की उम्मीदें फ्लाईवेट में अमित पंघल और सुपर हेवीवेट में सतीश कुमार से है, वहीं महिला बॉक्सिंग लाइटवेट में सिमरनजीत कौर और मिडिलवेट में पूजा रानी को भी अभी राउंड ऑफ 16 का अपना पहला मैच खेलना है।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by Prashant
1 comment