Create
Notifications

Tokyo Olympics - एथलेटिक्स में भारत के लिए निराशाजनक दिन, नेशनल रिकॉर्ड के बावजूद खिलाड़ी बाहर 

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics
Prashant
visit

Tokyo Olympics में आज का दिन भारत के लिए एथलेटिक्स में काफी निराशाजनक रहा। भारतीय खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स के चार इवेंट के क्वालिफिकेशन में हिस्सा लिया, लेकिन एक भी इवेंट में भारत ने फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया।

भारत के अविनाश साबले ने 3000 मी स्टीपलचेस में 8:18.12 के समय के साथ नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया, लेकिन अपनी हीट में सातवें स्थान पर रहने के कारण वह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। हर हीट के टॉप तीन खिलाड़ी के अलावा अगले 6 सबसे तेज़ खिलाड़ियों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। अविनाश साबले समय के हिसाब से 13वें स्थान पर रहे।

पुरुष 400मी हर्डल्स में एमपी जबीर का प्रदर्शन निराशजनक रहा और सात खिलाड़ियों की अपनी हीट में वह आखिरी स्थान पर रहे।हर हीट के टॉप चार खिलाड़ी के अलावा अगले चार सबसे तेज़ खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। एमपी जबीर कुल मिलाकर 36 खिलाड़ियों में 33वें स्थान पर रहे।

महिला 100मी में दुती चंद ने भी निराश किया और अपनी हीट में 11.54 के समय के साथ सातवें स्थान पर रहने की वजह से वह भी सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकीं। हर हीट की टॉप 3 के अलावा अगले 3 सबसे तेज़ खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। दुती चंद कुल मिलाकर 55 खिलाड़ियों में संयुक्त 44वें स्थान पर रहीं।

मिक्स्ड 4*400 मी रिले के क्वालीफाइंग हीट 2 में भारतीय टीम (सार्थक भांबरी, एलेक्स एंटोनी, रेवती वीरमणि, सुभा वेंकटेसन एवं धनलक्ष्मी सेकर) आखिरी स्थान पर रही और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। दो हीट की टॉप तीन टीम और उसके बाद की दो सबसे तेज़ टीम ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

Tokyo Olympics पदक तालिका


Edited by Prashant
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now