Create

Tokyo Olympics - भारत की कमलप्रीत कौर ने डिस्कस थ्रो फाइनल में प्रवेश किया

Tokyo Olympics
Tokyo Olympics

Tokyo Olympics में भारत की कमलप्रीत कौर ने महिला डिस्कस थ्रो क्वालिफिकेशन में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। कमलप्रीत ने क्वालिफिकेशन राउंड में डिस्कस को 64 मी की दूरी पर फेंका और दूसरे स्थान पर रहेत हुए फाइनल के लिए सीधा क्वालीफाई कर लिया। हालाँकि 2014 एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की सीमा पूनिया फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकीं।

भारत की तरफ से 66.59 मी की दूरी के साथ नेशनल रिकॉर्ड बनाने वाली कमलप्रीत ने क्वालिफिकेशन राउंड के अपने पहले प्रयास में 60.29 मी, दूसरे प्रयास में 63.97 मी और तीसरे प्रयास में 64 मी के साथ फाइनल में जगह बनाई।

Athletics - Olympics
Athletics - Olympics

महिला डिस्कस थ्रो में 31 खिलाड़ियों को ग्रुप ए और ग्रुप बी में बांटा गया था। इन खिलाड़ियों में दो खिलाड़ी जिन्होंने 64 मी दूरी हासिल की, उन्हें सीधे फाइनल में जगह दी गई और उसके बाद के टॉप 10 खिलाड़ियों को फाइनल में जगह मिली।

ग्रुप ए में सीमा पूनिया 60.57 मी की दूरी के साथ छठे स्थान पर रही, लेकिन दोनों ग्रुप मिलाकर सीमा टॉप 12 में नहीं प्रवेश कर सकीं और उनका सफर थम गया। सीमा पहले प्रयास में डिसक्वालिफाई हो गई थी, वहीं दूसरे प्रयास में उन्होंने 60.57 मी और तीसरे प्रयास में 58.93 मी दूरी हासिल की।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment