Create

Tokyo Olympics - एमसी मैरी कॉम राउंड ऑफ 16 से बाहर, भारत के पदक की उम्मीदों को झटका

Boxing - Olympics
Boxing - Olympics

भारत की महानतम खिलाड़ियों में शुमार एमसी मैरी कॉम को Tokyo Olympics बॉक्सिंग के महिला फ्लाईवेट इवेंट के राउंड ऑफ 16 में हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ भारत के पदक जीतने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। मैरी कॉम को राउंड ऑफ 16 में कोलंबिया की इन्ग्रिट वैलेंसिया ने 3-2 से हराया।

पहले राउंड में इन्ग्रिट वैलेंसिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे राउंड में मैरी कॉम ने शानदार वापसी करते हुए जीत की उम्मीदें कायम रखी लेकिन तीसरे राउंड में वह दूसरे राउंड की तरह प्रदर्शन नहीं कर सकीं और इसी वजह से उन्हें मैच गंवाना पड़ा। मैरी कॉम की उम्र को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि यह उनके करियर का आखिरी मैच हो सकता है।

महिला बॉक्सिंग में भारत की उम्मीदें अब महिला वेल्टरवेट में लोवलिना बोर्गोहैन और मिडिलवेट में पूजा रानी के ऊपर है जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। इसके अलावा लाइटवेट में सिमरनजीत कौर को अभी राउंड ऑफ 16 का अपना पहला मैच खेलना है।

पुरुष बॉक्सिंग में अभी भारत की उम्मीदें सुपर हेवीवेट में सतीश कुमार के अलावा फ्लाईवेट में अमित पंघल से है। लाइटवेट में मनीष कौशिक, वेल्टरवेट में विकास कृष्ण यादव और मिडिलवेट में आशीष कुमार को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था।

Tokyo Olympics पदक तालिका

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment