Ultimate Kho Kho: गुजरात पर रिकॉर्ड जीत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचे तेलुगू योद्धाज; प्लेऑफ में पहुंचा चेन्नई क्विक गन्स

तेलुगू योद्धाज और चेन्नई क्विक गन्स ने दर्ज की महत्वपूर्ण जीत (Photo: Ultimate Kho Kho)
तेलुगू योद्धाज और चेन्नई क्विक गन्स ने दर्ज की महत्वपूर्ण जीत (Photo: Ultimate Kho Kho)

तेलुगू योद्धाज ने अपने आक्रामक खेल के दम पर सोमवार को गुजरात जायंट्स को पूरी तरह एकतरफा अंदाज में रिकार्ड 59 अंकों के अंतर से हराकर महालुंगे स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जारी अल्टीमेट खो खो के पहले सीजन की अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। यह टीम सोमवार को ही मुंबई खिलाड़ीज पर चेन्नई क्विक गन्स की जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच गई थी। चेन्नई के अलावा गुजरात और ओडिशा जगरनॉट्स भी प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं।

तेलुगू ने बेहद आक्रामक खेल दिखाते हुए गुजरात को 88-21 से सीजन की तीसरी और इस सीजन में किसी भी टीम की अब तक की सबसे बड़ी हार को मजबूर किया। उसने पहले टर्न में अटैक करते हए 37-0 की लीड ली और फिर दूसरे टर्न के पहले बैच में शामिल अवधूत पाटिल (6.08 मिनट) और प्रतीक वैकर (4.12 मिनट) द्वारा जुटाए गए 16 बोनस अंकों की बदौलत 53-8 की लीड लेकर इस टर्न की समाप्ति तक ही अपनी जीत लगभग पक्की कर ली।

पहला और दूसरा टर्न पूरी तरह योद्धाज के नाम रहा। तीसरे टर्न का भी यही हाल रहा। इसकी समाप्ति तक योद्धाज ने गुजरात के सामने जीत के लिए असंभव का लक्ष्य रखा, जिसके सामने गुजरात ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया। योद्धाज ने अंतिम टर्न में भी 10 बोनस अंक हासिल किए और इस तरह उसके कुल बोनस की संख्या 26 हो गई।

योद्धाज की ओर से प्राज्वल केएस ने अटैक में सबसे अधिक 15 अंक बनाए लेकिन मैच के हीरो अवधूत पाटिल रहे, जिन्होंने मैट पर 6 मिनट से अधिक समय बिताकर इस सीजन के लिहाज से एक नया रिकॉर्ड बनाया। साथ ही पाटिल ने वैकर के साथ किसी एक बैच द्वारा हासिल किए गए सबसे अधिक 16 बोनस अंक का भी रिकॉर्ड बनाया। यही नहीं, योद्धाज ने एक मैच में सबसे अधिक 26 बोनस अंक लेने का भी रिकॉर्ड कायम किया।

इससे पहले, चेन्नई ने पी. नरसाया (14 अंक) के चार शानदार स्काई डाइव्स और रामजी कश्यप (3 स्काई डाइव्स के साथ 11 अंक तथा 6 बोनस अंक) के हरफनमौला खेल की बदौलत मुंबई खिलाड़ीज को 58-42 के अंतर से हरा दिया। रामजी ने मैट पर 6 मिनट 37 सेकेंड बिताए।

चेन्नई की 9 मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 15 अंकों के साथ अगले चरण में पहुंच गया है। दूसरी ओर, मुंबई को 9 मैचों में छठी हार मिली है। उसके लिए गजानन सेंगल ने सबसे अधिक 11 अंक जुटाए।

चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पहले अटैक करते हुए पहले टर्न की समाप्ति तक 26-2 की लीड ले रखी थी। हाफ टाइम तक उसने अपनी लीड 32-20 कर ली। उसके पहले बैच से महेश शिंदे (2.51 मिनट) ने एक और फिर दूसरे बैच से रामजी कश्यप (3.23 मिनट) ने चार बोनस अंक लिए। इस टर्न से मुंबई सिर्फ 18 अंक जुटा सका जबकि चेन्नई ने 6 बोनस हासिल किए।

चेन्नई ने तीसरे टर्न में मुंबई के पहले बैच को 1.23 मिनट में समेट लीड 40-20 की कर ली। मुंबई के दूसरे बैच से अभिषेक (3.20 मिनट) और एस. श्रीजेश (2.49 मिनट) बोनस के तौर पर चार अंक हासिल करने में सफल रहे। इस टर्न की समाप्ति तक 52-24 की लीड लेकर चेन्नई ने मुंबई की मुश्किलें बढ़ा दीं।

मुंबई ने हालांकि चेन्नई के पहले बैच को जल्द निपटाकर स्कोर 31-54 कर दिया लेकिन दूसरे बैच ने 2.16 मिनट मैट पर बिताकर मुंबई की मुश्किलें और बढ़ा दीं। स्कोर 38-54 हो गया था। मुंबई ने पावरप्ले का सहारा लिया। बावजूद इसके रामजी कश्यप (3.14 मिनट) और अमित पाटिल ( नाबाद 3.21 मिनट) ने चार बोनस अंक लेकर मुंबई की हार की पटकथा लिख दी।

Press Release

Quick Links

Edited by Narender