Create

Ultimate Kho Kho: आदर्श मोहिते के चमकदार प्रदर्शन के दम पर तेलुगू योद्धाज ने राजस्थान वॉरियर्स को हराया, दर्ज की अपनी लगातार दूसरी जीत

Photo - Ultimate Kho Kho Twitter
Photo - Ultimate Kho Kho Twitter
Prashant

पुणे, 16 अगस्त, 2022: आदर्श मोहिते के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर तेलुगु योद्धाज टीम ने महालुंगे स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को राजस्थान वॉरियर्स को 21 अंकों के अंतर से हराकर अल्टीमेट खो-खो के उद्घाटन संस्करण में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

मोहिते ने डिफेंस में प्रभावित किया। उन्होंने पहली पारी में मैदान पर तीन मिनट 43 सेकंड बिताए और फिर 10 अंक बनाकर तेलुगु योद्धा को 68-47 के अंतर से जीत दिला दी।

मोहिते के अलावा, प्रसाद पाडे ने दो डाइव के साथ तेलुगु योद्धा के लिए 13 अंक बनाए, जबकि रोहन शिंगडे ने भी 10 अंक बनाए।

राजस्थान वॉरियर्स के लिए कप्तान मजहर जमादार ने छह खिलाड़ियों को आउट करते हुए 17 अंक जुटाए, जिसमें छह डाइव शामिल हैं। शुशांत कलधोन ने नौ अंक हासिल करते हुए चार खिलाड़ियों को आउट किया।

इससे पहले, राजस्थान वॉरियर्स ने टॉस जीतकर डिफेंस का फैसला किया। तेलुगु योद्धाज ने दो वजीरों-सचिन भारगो और प्रतीक वायकर को लेकर पावरप्ले के साथ शुरुआत की।

राजस्थान के अक्षय गणपुले और गोविंद यादव ने तेलुगु योद्धाज की डिफेंस की परीक्षा ली और अपनी टीम के लिए दो डिफेंस बोनस अंक भी अर्जित किए। हालांकि, अरुण गुंकी ने गोविंद को एक शानदार पोल डाइव के साथ आउट कर विपक्षी टीम के पहले बैच को दो मिनट और 36 सेकंड में आउट कर दिया। इस तरह योद्धाज ने 24-2 की बढ़त के साथ पहला टर्न समाप्त कर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल कर ली।

राजस्थान ने अटैक में अच्छी प्रतिक्रिया दी, लेकिन मोहिते नाबाद रहे और मैट पर तीन मिनट से अधिक समय बिताया। मोहित के शानदार प्रदर्शन ने यह सुनिश्चित किया कि तेलुगु योद्धाज 30-20 की बढ़त के साथ पहली पारी पूरी करें।

तेलुगु योद्धाज ने इसके बाद भी लय को कम नहीं होने दिया और अटैक करते हुए दूसरी पारी के पहले सात मिनट में प्रभावशाली 36 अंक बनाकर अपनी बढ़त को और मजबूत कर दिया।

तेलुगू योद्धाज ने फाइनल टर्न में भी अपना दबदबा बनाए रखा और मैच को काफी आराम से अपने नाम कर लिया।

भारत की पहली फ्रैंचाइजी-आधारित खो-खो लीग का फाइनल 4 सितंबर को होगा। इसका आयोजन श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ( महालुंगे, पुणे, महाराष्ट्र) में हो रहा है।

खो खो फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से अमित बर्मन द्वारा प्रमोटेड अल्टीमेट खो खो का सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर पांच भाषाओं में सीधा प्रसारण किया जा रहा है। इसके मैचों को सोनी टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी टेन 3 (हिंदी और मराठी) सोनी टेन 4 (तेलुगु और तमिल) के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफार्म SonyLIV पर लाइव स्ट्रीम होते हुए देखा जा सकता है।

बुधवार को मुंबई खिलाड़ीज का सामना गुजरात जायंट्स से होगा जबकि चेन्नई क्विक गन्स का सामना तेलुगु योद्धाज से होगा।

चेन्नई क्विक गन्स, गुजरात जायंट्स, मुंबई खिलाड़ीज, ओडिशा जगरनॉट्स, राजस्थान वॉरियर्स और तेलुगु योद्धा छह फ्रेंचाइजी टीमें हैं जो 22 दिनों तक चलने वाली इस लीग में खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

प्रत्येक दिन दो मैच होते हैं और मैचों का लाइव कवरेज भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से शुरू होता है।

टीवी पर लाइव एक्शन देखने के लिए सोनी टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी टेन 3 (हिंदी और मराठी), सोनी टेन 4 (तेलुगु और तमिल) और सोनीलिव ट्यून इन करें।

इस इवेंट के टिकट BookMyShow पर खरीदें

Press Release


Edited by Prashant

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...