×
एबी डीविलियर्स

Cricket Records - वनडे में शतक लगाकर सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले 3 बल्लेबाज

  • इस सूची में दो भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है
Utkarsh Tripathi
ANALYST
Modified 23 Feb 2020, 18:54 IST

क्रिकेट के मैदान पर हर एक खिलाड़ी अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलना चाहता है। बल्लेबाज वही महान बनते हैं जो अपने दम पर टीम को मुश्किलों से निकालकर और अंत तक टिक्कर कई बार मुकाबले जिताते हैं।

Advertisement
Ad

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कई ऐसे महान खिलाड़ियों को हमने अपने देश के लिए खेलते हुए देखा है। बल्लेबाज के तौर पर हर खिलाड़ी अपनी टीम के लिए शतक बनाना चाहता है। ऐसे बहुत से खिलाड़ी होते हैं जिन्हें अच्छे से पता होता है कि प्रेशर को कैसे संभालना है और कैसे गेम को लंबा ले जाकर मुकाबले को अपनी टीम के पक्ष में लेकर आना है।

यह भी पढ़ें - क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे पहला छक्का मारने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

अगर कोई भी बल्लेबाज शतक लगाकर खेलता रहता है तो ऐसे में बल्लेबाजी टीम के जीतने के ज्यादा आसार लगाए जाते हैं और सभी प्रशंसकों की नजर उसी खिलाड़ी पर होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे मे बताने वाले हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वनडे में शतक लगाकर सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

#3 एबी डीविलियर्स

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 15 साल के क्रिकेट करियर में 3 बार आईसीसी ओडीआई प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड जीतने वाले एबी डीविलियर्स दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं।

2004 से लेकर 2018 तक चले अपने क्रिकेट करियर में डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे के कुल 228 मुकाबले खेले और 53.50 की औसत के साथ 9577 रन बनाने में सफल रहे और इस दौरान उन्होंने वनडे में 25 शतक भी लगाए। डीविलियर्स द्वारा लगाए गए 25 शतक में 12 बार डीविलियर्स शतक लगाने के बाद नाबाद रहे और अंत तक बल्लेबाजी की जो कि किसी भी बल्लेबाज द्वारा तीसरा सबसे ज्यादा शतक लगाकर नाबाद रहने का रिकॉर्ड है।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 23 Feb 2020, 18:54 IST