पैट कमिंस

आईपीएल 2020: 3 विदेशी खिलाड़ी जो इस नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं

  • इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर
Utkarsh Mishra
ANALYST
Modified 16 Oct 2019, 10:36 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्करण भले ही कई महीने दूर हो, लेकिन नीलामी लगभग दो महीने बाद हो रही है। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है और टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन करने और रिलीज करने के लिए 14 नवम्बर तक की समय सीमा दी गई है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स नीलामी से पहले रिलीज कर सकती है

हर साल आईपीएल नीलामी में कई विदेशी खिलाड़ी अच्छी खासी रकम में खरीदे जाते हैं। उनका चुना जाना और उनकी कीमत, उनके वर्तमान फार्म और एक टी -20 खिलाड़ी के रूप में उनकी प्रतिष्ठा पर निर्भर करती है। इस लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विदेशी खिलाड़ियों की हमेशा से ही मांग रही है।

आइये उन 3 विदेशी खिलाडियों पर नजर डालते हैं जो इस नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं।

3. जेम्स नीशम

जिम्मी नीशम

यह आश्चर्य की बात है कि जेम्स नीशम अब तक आईपीएल के सिर्फ एक सत्र में खेले हैं। उस सत्र में भी उन्होंने सिर्फ चार मैच ही खेले थे। 2014 में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) का प्रतिनिधित्व किया था पर उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा था।

2014 के सीजन में उन्होंने 14.0 की औसत और 91.3 की खराब स्ट्राइक रेट से केवल 42 रन बनाए और गेंद के साथ उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया। इस लचर प्रदर्शन के कारण वह 2014 के बाद एक भी सीजन में नहीं बिक सके थे। हालांकि यह कीवी ऑलराउंडर बल्ले के साथ शानदार पावर हिटिंग करने में सक्षम है और अभी शानदार फॉर्म में है, जैसे हमनें विश्व कप में देखा था।

Advertisement
Ad

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में वे ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए सर्वाधिक विकेट (11 विकेट) लेने वाले गेंदबाज थे। इसके अलावा, वह फील्डिंग में भी अच्छा कार्य करते हैं। इस तरह, नीशम एक टी20 क्रिकेट के लिए एक उपयुक्त विकल्प साबित हो सकते हैं। इसको देखते हुए आगामी नीलामी में उनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 16 Oct 2019, 10:36 IST
 
See more comments
 
 
×