रोहित शर्मा की बतौर ओपनर शानदार शुरुआत

Cricket Records: रोहित शर्मा द्वारा टेस्ट क्रिकेट में किए गए तीन कारनामे जो सचिन तेंदुलकर नहीं कर पाए

  • छोटे से टेस्ट करियर में रोहित ने बनाये हैं कई बड़े रिकॉर्ड्स
Utkarsh Mishra
ANALYST
Modified 21 Oct 2019, 21:50 IST

Advertisement
Ad

क्रिकेट की दुनियां में सचिन तेंदुलकर एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है। अपने 24 साल के लंबे करियर में 'लिटिल मास्टर' ने क्रिकेट में कई सारे कीर्तिमान स्थापित किये हैं। तेंदुलकर के पास टेस्ट क्रिकेट का लगभग हर बल्लेबाजी रिकॉर्ड है। इसमें सबसे अधिक रन (15921), सर्वाधिक शतक (51) और सबसे ज्यादा अर्धशतक (68) जैसे रिकॉर्ड्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 4 कारण क्यों महेंद्र सिंह धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए

तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले जो खुद एक रिकॉर्ड है। संयोग से भारत के लिए उनकी आखिरी टेस्ट श्रृंखला रोहित शर्मा की पहली टेस्ट श्रृंखला भी थी। रोहित ने मुंबई में तेंदुलकर के विदाई मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जमाया था। हालांकि, इस प्रदर्शन के बावजूद रोहित टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। इसके छह साल बाद, एक टेस्ट ओपनर के रूप में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।

आइये जानते हैं उन रोहित की टेस्ट क्रिकेट में उन तीन उपलब्धियों के बारे में जिन्हें सचिन तेंदुलकर हासिल नहीं कर सके:

3. एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक

रोहित शर्मा
Advertisement
Ad

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार शतक लगाए। उन्होंने पहली पारी में शानदार 176 रन बनाए और उसके बाद दूसरी पारी में भी 127 रन की पारी खेली। रोहित के इस प्रदर्शन की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से हराया।

रोहित एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए। दूसरी ओर, तेंदुलकर ने 24 वर्षों के अपने लंबे करियर में भारत के लिए 200 टेस्ट खेले, लेकिन वह कभी भी एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक नहीं बना सके।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 21 Oct 2019, 21:50 IST
 
See more comments
 
 
×