×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत को दी सलाह, कहा एम एस धोनी बनने की कोशिश ना करें

गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत को एम एस धोनी से सीख लेने की सलाह दी

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Published 05 Nov 2019, 19:21
Advertisement
Ad

एम एस धोनी और ऋषभ पंत

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने युवा भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि पंत को धोनी के जैसा बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, उन्हें ऋषभ पंत ही बने रहना चाहिए।

एक प्रमोशनल इवेंट से इतर मीडिया से बातचीत में गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय फैंस को ऋषभ पंत की ज्यादा आलोचना नहीं करना चाहिए। मैं किसी खिलाड़ी की किसी से तुलना में विश्वास नहीं रखता। मेरा मानना है कि भारतीय फैंस को पंत की तुलना एम एस धोनी से नहीं करनी चाहिए। धोनी ने अपना काफी ऊंचा बेंचमार्क स्थापित किया है। गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऋषभ पंत बेहद प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर हैं। इतनी जल्दी उन पर ज्यादा दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए कि वो हर मैच में एम एस धोनी जैसा प्रदर्शन करेंगे। गिलक्रिस्ट ने पंत को सलाह दी कि वो जितना हो सके धोनी से सीखें लेकिन उनके जैसा बनने की कोशिश ना करें। उन्होंने कहा कि आप अपना खुद का बेंचमार्क स्थापित कीजिए।

ये भी पढ़ें: कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में गेस्ट कमेंटेटर की भूमिका में नजर आ सकते हैं एम एस धोनी

आपको बता दें कि जब से ऋषभ पंत भारतीय टीम में आए हैं तब से खासकर उनकी विकेटकीपिंग और रिव्यू के जजमेंट की काफी आलोचना हुई है। धोनी ने अपने विकेटकीपिंग से पूरी दुनिया में एक बेंचमार्क स्थापित किया है लेकिन अभी तक पंत उस तरह का प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टी20 मैच में भी उन्होंने कप्तान से रिव्यू लेने को कहा और वो रिव्यू बेकार चला गया। हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि ऋषभ पंत अभी नए हैं और वो अपनी गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment