IND vs BAN: कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में गेस्ट कमेंटेटर की भूमिका में नजर आ सकते हैं एम एस धोनी

एम एस धोनी
एम एस धोनी

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान एम एस धोनी गेस्ट कमेंटेटर के रुप में नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने मैच के पहले दिन धोनी को कमेंटरी बॉक्स में लाने की प्लानिंग शुरु कर दी है।

न्यूज एजेंसी आईएनएस की खबर के मुताबिक स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के सामने एक प्लान पेश किया है। इसके मुताबिक डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दो दिन भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाया जाएगा और उनसे भारतीय टेस्ट इतिहास के पसंदीदा पलों को शेयर करने को कहा जाएगा। सभी पूर्व कप्तान खेल के पहले दिन पूरी भारतीय टीम के साथ मैदान में खड़े होकर राष्ट्रगान गाएंगे। इसके बाद सभी पूर्व कप्तान कमेंट्री बॉक्स में भारतीय टेस्ट इतिहास के सुनहरे पलों को याद करेंगे। प्लान के मुताबिक वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डन में हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच की यादें ताजा करेंगे। ये सेगमेंट मैदान में बड़ी टीवी स्क्रीन पर भी दिखाया जाएगा।

इसके अलावा पिंक बॉल से भारतीय टीम के अभ्यास सेशन को भी लाइव टेलिकास्ट करने की तैयारी चल रही है। अगर ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ये पहली बार होगा जब ट्रेनिंग सेशन का टीवी पर लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। अगर धोनी इस निमंत्रण को स्वीकार कर लेते हैं तो पहली बार होगा जब वो कमेंट्री बॉक्स में नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: भारत को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक मैच में मिली हार के 3 बड़े कारण

आपको बता दें कि भारतीय टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 22 नवंबर से 26 नवंबर तक कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के तुरंत बाद ये फैसला लिया गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता