गौतम गंभीर

AUS vs IND: रोहित शर्मा के मामले को लेकर गौतम गंभीर ने रवि शास्त्री के लिए दी तीखी प्रतिक्रिया

  • गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के मामले में रवि शास्त्री पर साधा निशाना
  • ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा के जाने पर स्थिति स्पष्ट नहीं है
निरंजन
ANALYST
Modified 02 Dec 2020, 20:55 IST

रोहित शर्मा की चोट और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं लेकर जाने को लेकर रवि शास्त्री पर गौतम गंभीर ने निशाना साधा है। गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के मामले में कोच और टीम मैनेजमेंट पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया। गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा की चोट के बारे में कप्तान को जानकारी देने का काम मुख्य कोच का था।

Advertisement
Ad

एक रिपोर्ट के अनुसार टीम के मुख्य कोच, फिजियो और चयनकर्ताओं को इस मामले में चीजें देखनी चाहिए थी और विराट कोहली को बताने का काम कोच रवि शास्त्री का था। उन्हें रोहित शर्मा की चोट के बारे में पूरी अपडेट विराट कोहली को देनी चाहिए थी।

गौतम गंभीर दिखे नाराज

रोहित शर्मा को भारतीय बल्लेबाजी का अहम हिस्सा बताते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि आप मीडिया में जाते हो लेकिन मुख्य खिलाड़ी के बारे में कुछ पता नहीं होता। उन्होंने इस पूरे मामले में कम्यूनिकेशन की कमी होने की बात भी कही है। गौतम गंभीर टीम मैनेजमेंट और कोच के ऊपर पूरी तरह से नाराज नजर आए।

उल्लेखनीय है कि चोट के कारण रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे की भारतीय टीम में सीमित ओवर सीरीज के लिए नहीं लिया गया था। सीमित ओवर सीरीज के वनडे प्रारूप में भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा अब टी20 सीरीज होनी है।

टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम में हैं लेकिन 11 दिसम्बर को भारत में उनका असेसमेंट होगा। 17 दिसम्बर को पहला टेस्ट होगा। ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटीन नियमों के कारण उनका उस टेस्ट में खेलना सम्भव नहीं होगा। विराट कोहली इसके बाद छुट्टी पर चले जाएंगे। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में भी भारत की पराजय होने की सम्भावना बढ़ जाती है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के फाइनल में जाने की संभावनाओं को भी बड़ा झटका लगेगा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट को काम करना चाहिए था।

Advertisement
Ad
Published 02 Dec 2020, 20:55 IST
 
See more comments
 
 
×