×

Hindi Cricket News: दीपक चाहर ने अपनी सफलता का श्रेय एम एस धोनी को दिया

दीपक चाहर ने पहले बांग्लादेश के खिलाफ उसके बाद सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैट्रिक विकेट ली

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 01:01 IST

आईपीएल के दौरान दीपक चाहर और एम एस धोनी

दीपक चाहर ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया था। वो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष भारतीय क्रिकेटर बने। इसके बाद उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी हैट्रिक विकेट लिया। चाहर ने अपनी गेंदबाजी की सफलता का श्रेय आईपीएल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी को दिया है।

Advertisement
Ad

टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में श्रेयस अय्यर ने कहा कि मैं सारा श्रेय आईपीएल को देना चाहता हूं। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए मैंने एम एस धोनी से काफी कुछ सीखा। बल्लेबाज के बॉडी लैंग्वेज को पढ़कर किस तरह से गेंदबाजी की जाए , ये सब मैंने वहीं सीखा। इससे मुझे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब काफी फायदा हो रहा है। इससे मुझे अपने खेल को एक अलग स्तर पर ले जाने में मदद मिली है।

ये भी पढ़ें: भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सभी गेंदबाजों की लिस्ट

चाहर ने आगे कहा कि मुझे एम एस धोनी की कप्तानी में खेलते हुए 2 साल से ज्यादा हो गए हैं। उन्होंने गलतियां करने पर मुझे मैदान म काफी डांटा भी है। उससे भी मैंने काफी कुछ सीखा। वो पीछे से आप पर करीबी निगाह रखते हैं। कई बार ऐसा हो चुका है कि गेंदबाजी करने से पहले उन्होंने मुझे सलाह और उसके बाद मुझे विकेट मिल गया। डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है और तब गेंदबाजी कैसे की जाए ये मैंने धोनी से सीखा।

आपको बता दें कि दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। किसी भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में ये सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड है। दीपक चाहर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए परिपक्कव हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 13 Nov 2019, 16:10 IST