Australia v India: 4th Test: Day 4

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, दिग्गजों की वापसी, कई खिलाड़ी बाहर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 19 Jan 2021

इंग्लैंड (England) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी के साथ ही इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया गया है। विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर थे। इशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या चोटिल थे। भारतीय टीम में 18 खिलाड़ी शामिल किये गए हैं और चार स्टैंड बाय खिलाड़ी भी हैं।

ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाली टीम के कुछ सदस्यों को जगह नहीं मिली है। नवदीप सैनी, रविन्द्र जडेजा और टी नटराजन को जगह नहीं मिली है। पृथ्वी शॉ को भी खराब प्रदर्शन के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने पहली बार भारतीय टीम का चयन किया है।

Advertisement
Ad

भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।

स्टैंड बाय खिलाड़ी- केएस भरत, अभिमन्यू इस्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, प्रियांक पांचाल।

नेट बॉलर्स- अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम, सौरभ कुमार।

इंग्लैंड की टीम इस समय श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है और वहां दो मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीत चुकी है। अगला टेस्ट मैच खेलने के बाद इंग्लिश टीम वहां से भारत के लिए उड़ान भरेगी। भारत में सबसे पहले मेहमान टीम चेन्नई में आएगी और वहां से पहले टेस्ट मैच के साथ ही दौरे की शुरुआत हो जाएगी।

भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम पहले दोनों टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेलेगी। इसके बाद तीसरा और चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहले टेस्ट मैच 5 फरवरी से शुरू होगा और दूसरा मैच 13 फरवरी से शुरू होगा। फ़िलहाल दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इडिया का ऐलान किया गया है। बाकी दो मैचों के लिए टीम का ऐलान बाद में होगा।

Advertisement
Ad
Published 19 Jan 2021, 18:16 IST
 
See more comments
 
 
×