युवराज सिंह - BalleBaazi

कैसे युवराज सिंह भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज खेल रहे हैं  

  • जानिए आप भी किस तरह युवराज सिंह के साथ खेल सकते हैं?
मयंक मेहता
FEATURED COLUMNIST
Modified 20 Sep 2019, 19:02 IST

युवराज सिंह भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से जून 2019 में रिटायर हो चुके हैं, लेकिन अभी भी वो दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का हिस्सा हैं। हालांकि इस बार वो भारत की सबसे तेजी से उभरती हुई फैंटसी लीग BalleBaazi.com के जरिए खेल रहे हैं। BalleBaazi.com में एक प्लेयर अपनी पसंद की टीम चुन सकता है और दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह के साथ कैश जीत सकते हैं। आप फ्री में रिजस्टर कर सकते हैं और 1 रुपये से 25 लाख रुपये तक जीत सकते हैं।

अपने शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने के बाद युवी ने हाल ही में कनाडा में हुई ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लिया और टोरंटो नेशनल्स की कप्तानी की। उनको देखकर कोई नहीं कह सकता कि उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उनके अंदर उसी तरह की भूख और लय दिखाई दी, जिस तरह से वो पूरे करियर में खेले।

Advertisement
Ad

युवी ने टीम के लिए अपना योगदान दिया और वो टीम को एलिमिनेटर तक लेकर गए। उन्होंने 21 गेंदों में 35, 26 गेंदों में 45 और 21 गेंदों में 52 रनों के जरिए लीग में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनकी टीम में किरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल मैकलेनाघन, ब्रेंडन मैकलम और हेनरिक क्लासेन जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे।

युवी BalleBaazi.com के साथ जुड़े, जहां विश्व के फैंटसी गेमर्स अपनी टीम बनाते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए कई लाख रुपये तक जीत सकते हैं। एक खिलाड़ी अपनी टीम में 11 प्लेयर्स को चुन सकते हैं, जिसमें बल्लेबाजी फैंटसी टीम में 5 बल्लेबाज, तो गेंदबाजी फैंटसी टीम में 5 गेंदबाज होते हैं।

BalleBaazi.com पर आप 3 ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। इनको एंड्राइड और आईओएस उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फ़ोन में खेल सकते हैं। आप प्रैक्टिस गेम्स में भी हिस्सा ले सकते हैं और काफी बोनस जीत सकते हैं।

आप युवराज सिंह के साथ BalleBaazi में किस तरह खेल सकते हैं?

युवराज सिंह बल्लेबाज़ी के ब्रांड एम्बेसडर हैं और वे दूसरे बल्लेबाज़ी खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं। आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना है और आप युवराज सिंह के साथ खेलते हुए कैश जीत सकते हैं।

  • ऐप को डाउनलोड करने के बाद रिजस्टर करें।
  • किसी भी मैच को चुनिए जोकि खेला जा रहा है।
  • अपने पसंद के गेम को चुनिए (बल्लेबाजी फैंटसी, क्लासिक फैंटसी या गेंदबाजी फैंटसी)
  • दोनों टीमों में से अपनी पसंद की टीम बनाइए।
  • अपनी टीम के लिए कप्तान और उपकप्तान का चयन करें।
  • कॉन्टेस्ट को जॉइन करें और मैच को देखते हुए अपने स्कोर को चेक करें।
  • जब आप जीतेंगे, तो आप अपने पैसे को सीधे तौर पर बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

BalleBaazi.com आपको मौका देती है कि आप युवी के साथ खेल सकते हैं और कैश प्राइस जीत सकते हैं। अगर आपने अभी तक भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 मुकाबले में युवराज सिंह के साथ खेलना शुरू नहीं किया है तो आगे जाइए और रजिस्टर करें और बाकी मैचों का आनंद उठाइए।


Advertisement
Ad
Published 19 Sep 2019, 23:30 IST
 
 
 
×