मुजीब उर रहमान

BBL 2020-21 - सीजन की शुरुआत से पहले मुजीब उर रहमान कोरोना पॉजिटिव पाए गए

  • पिछले हफ्ते ही मुजीब उर रहमान काबुल से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे
  • 10 दिसंबर से बिग बैश लीग की शुरुआत होगी और उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 05 Dec 2020, 10:46 IST

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।10 दिसंबर से बिग बैश लीग की शुरुआत होगी और उससे पहले मुजीब उर रहमान को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बीबीएल में उनकी फ्रेंचाइजी ब्रिस्बेन हीट ने इस बात की पुष्टि शुक्रवार को की। पिछले हफ्ते ही मुजीब उर रहमान काबुल से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे और होटल में क्वांरटीन थे। जांच के बाद उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया।

19 वर्षीय मुजीब उर रहमान इस वक्त हॉस्पिटल में हैं और ब्रिस्बेन हीट ने बताया कि क्वीसलैंड का हेल्थ डिपार्टमेंट उनके स्वास्थ्य पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है और काफी अच्छी तरह से उनकी देखभाल की जा रही है। इस बात की पूरी कोशिश की जा रही है कि वो जल्द से जल्द स्वस्थ हों ताकि आगामी बीबीएल सीजन में हिस्सा ले सकें।

Advertisement
Ad

क्वीसलैंड क्रिकेट के सीईओ टेरी स्वेनसन ने कहा "हम संबंधित अधिकारियों के साथ इसको लेकर काम करते रहेंगे। मुजीब एक युवा खिलाड़ी हैं और घर से दूर हैं और हम इस बात को पूरी तरह से सुनिश्चित करेंगे कि उनकी देखभाल काफी अच्छी तरह से हो।"

ये भी पढ़ें: कोरी एंडरसन अब यूएसए के लिए खेलेंगे, न्यूजीलैंड क्रिकेट से लिया संन्यास

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के हेड एलिस्टर डॉब्सन ने भी कहा कि प्लेयर्स और स्टॉफ का हेल्थ हमारे लिए सबसे पहली प्राथमिकता है और हम इसमें कोई कोताही नहीं बरतेंगे। ब्रिस्बेन हीट और मुजीब उर रहमान को हमारा पूरा सपोर्ट है और हम ये सुनिश्चित करेंगे कि उनकी रिकवरी के दौरान क्वीसलैंड सरकार के सभी प्रोटोकॉल्स का कड़ाई से पालन हो।

हाल ही में आईपीएल में भी खेले थे मुजीब उर रहमान

आपको बता दें कि मुजीब उर रहमान ब्रिस्बेन टीम की टीम का अहम हिस्सा हैं। मुजीब इससे पहले आईपीएल का भी हिस्सा थे, हालांकि उन्हें वहां पर ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था। वो जरुर चाहेंगे कि जल्द से जल्द स्वस्थ होकर बिग बैश लीग में हिस्सा लें।

ये भी पढ़ें: कोलंबो किंग्स ने जाफना स्टैलिंस को 6 विकेट से हराया, दिनेश चांडीमल ने खेली धुआंधार पारी

Advertisement
Ad
Published 05 Dec 2020, 10:46 IST
 
See more comments
 
 
×