LPL 2020 - कोलंबो किंग्स ने जाफना स्टैलिंस को 6 विकेट से हराया, दिनेश चांडीमल ने खेली धुआंधार पारी

Photo Credit - Sri Lanka Cricket
Photo Credit - Sri Lanka Cricket

लंका प्रीमियर लीग के इस सीजन के 11वें मुकाबले में कोलंबो किंग्स ने जाफना स्टैलिंस को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए जाफना की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए, जवाब में कोलंबो किंग्स ने इस लक्ष्य को मैन ऑफ द मैच दिनेश चांडीमल के धुआंधार पारी की बदौलत आसानी से 20वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कोलंबो किंग्स के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। 87 रन तक ही 13वें ओवर में जाफना स्टैलिंस की टीम 7 विकेट गंवा चुकी थी। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने जरुर 23 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली लेकिन मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा। निचले क्रम में वनिंदु हसरंगा ने सिर्फ 23 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान थिसारा परेरा इस मुकाबले में ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए और 8 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। कोलंबो के लिए कैस अहमद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा टी20 सीरीज से बाहर, शार्दुल ठाकुर को किया गया शामिल

कोलंबो किंग्स के लिए दिनेश चांडीमल ने खेली बेहतरीन पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलंबो किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज दिनेश चांडीमल ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 51 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 22 और आंद्रे रसेल ने 20 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम को 19.2 ओवर में जीत दिला दी।

इस जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में कोलंबो किंग्स की टीम दूसरे पायदान पर आ गई है। जबकि जाफना स्टैलिंस की 5 मैचों में ये पहली हार थी और वो अभी भी पहले पायदान पर बने हुए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

जाफना स्टैलिंस - 148/9

कोलंबो किंग्स - 151/4

ये भी पढ़ें: IPL में अगले सीजन से हो सकती हैं 10 टीमें, बीसीसीआई करेगी चर्चा

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता