Create

कोरी एंडरसन अब यूएसए के लिए खेलेंगे, न्यूजीलैंड क्रिकेट से लिया संन्यास

कोरी एंडरसन
कोरी एंडरसन
सावन गुप्ता

दिग्गज ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट का साथ छोड़ दिया है। वो अब यूएसए के लिए खेलेंगे। उन्होंंने यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट टी20 के साथ 3 साल का करार किया है। उन्होंने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 93 मुकाबले खेले।

क्रिकबज्ज से खास बातचीत में कोरी एंडरसन ने इस बारे में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा - कहा कि कभी आपको इस तरह के फैसले लेने पड़ते हैं, जिसके बारे में आपने कभी कल्पना भी नहीं की होती है। कोरी एंडरसन ने कहा,

न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए काफी सम्मान की बात रही। मैं टीम की तरफ से और ज्यादा खेलना पसंद करता लेकिन कभी-कभी ऐसे मौके बन जाते हैं जिसकी वजह से आपको एक अलग दिशा में जाना पड़ता है जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मेरे लिए जो कुछ भी किया उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा टी20 सीरीज से बाहर, शार्दुल ठाकुर को किया गया शामिल

आपको बता दें कि कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ 36 गेंदों पर शतक लगाकर वनडे में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी बनाया था। हालांकि बाद में दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

आईपीएल में भी खेल चुके हैं कोरी एंडरसन

कोरी एंडरसन
कोरी एंडरसन

कोरी एंडरसन आईपीएल का भी हिस्सा रहे हैं। 2014 के सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। उसी सीजन एक मुकाबले में उन्होंने 44 गेंद पर 95 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था। इसके बाद वो दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेले। इसके अलावा 2015 के वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचने वाली न्यूजीलैंड टीम का भी वो हिस्सा थे।

हालांकि 2015 वर्ल्ड कप के बाद इंजरी की वजह से उनके करियर का ग्राफ नीचे गिरता चला गया। वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे और उनके परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ा। नवंबर 2018 में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था।

ये भी पढ़ें: IPL में अगले सीजन से हो सकती हैं 10 टीमें, बीसीसीआई करेगी चर्चा


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...