पृथ्वी शॉ

"सिर्फ डोमेस्टिक क्रिकेट में रन बनाने से पृथ्वी शॉ सफल नहीं हो पाएंगे"

Nitesh
ANALYST
Modified 27 Jan 2021

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) ने युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इयान बिशप ने कहा है कि पृथ्वी शॉ को अगर सफल होना है तो फिर सिर्फ डोमेस्टिक क्रिकेट में रन बनाना काफी नहीं होगा। उन्हें अपनी टेक्निक पर काम करके बैटिंग में लय प्राप्त करनी होगी और कॉन्फिडेंस हासिल करना होगा।

स्पोर्टस्टार से बातचीत में इयान बिशप ने पृथ्वी शॉ के इन स्विंग गेंदों के खिलाफ कमजोरी के बारे में बात की। उन्होंने कहा " मैं बैटिंग टेक्नीशियन या फिर कोई गुरु नहीं हूं जो पृथ्वी शॉ को ये बता सकूं कि क्या करें और क्या नहीं करें। इसके लिए मुझसे ज्यादा जानकार लोग बैठे हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ के लिए सिर्फ डोमेस्टिक क्रिकेट में जाकर रन बनाना ही काफी नहीं होगा।"

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था लेकिन वो दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे। इसके बाद उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला। पृथ्वी शॉ के अगर घरेलू टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 25 फर्स्ट क्लास मैचों में 51.43 की औसत से रन बनाए हैं।

पृथ्वी शॉ को अपनी तकनीक में सुधार करना होगा - इयान बिशप

इयान बिशप का मानना है कि पृथ्वी शॉ को अपनी टेक्निक पर काम करना होगा जिससे वो बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर सकें। तकनीक में कमी की वजह से ही वो कई बार फ्लॉप हुए हैं। इयान बिशप के मुताबिक पृथ्वी शॉ को सीखना होगा कि इन स्विंग गेंद कैसे खेली जाती है। उन्हें किसी ऐसे मेंटर की जरुरत है जो उनकी तकनीक को सुधार सके और उनके रन बनाने पर इसका कोई असर भी ना पड़े।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

Advertisement
Ad
Published 27 Jan 2021, 14:20 IST
 
See more comments
 
 
×