3 टीमें जो आईपीएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

केदार जाधव
केदार जाधव

केदार जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले रिलीज कर दिया है। पिछला सीजन उनके लिए काफी खराब रहा था और वो ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। यही वजह है कि सीएसके ने इस सीजन की नीलामी से पहले उन्हें टीम से रिलीज कर दिया।

अगर केदार जाधव के पिछले आईपीएल परफॉर्मेंस को उठाकर देखें तो कोई भी टीम उन्हें नहीं खरीदना चाहेगी लेकिन अगर सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन को देखें तो स्थिति काफी अलग हो जाती है। केदार जाधव ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और मुंबई के खराब परफॉर्मेंस के बावजूद उनके बल्ले से रन निकले हैं। केदार जाधव ने पांच मैचों में 193 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

सबसे अहम बात ये है कि केदार जाधव ने इन मैचों में 133.10 की शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इस दौरान उनका औसत भी 48.25 का रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 11 छक्के जड़े और नाबाद 84 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद केदार जाधव ने आईपीएल ऑक्शन के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। ऐसे में कई टीमें हैं जो ऑक्शन में उनके लिए बोली लगा सकती हैं।

हम आपको बताते हैं कि वो तीन टीमें कौन-कौन सी हैं जो आईपीएल ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं।

3 टीमें जो आईपएल 2021 के ऑक्शन में केदार जाधव को खरीद सकती हैं

1.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

केदार जाधव
केदार जाधव

केदार जाधव पहले भी आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं और 2017 के सीजन में उन्होंने टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन भी किया था। वो उस सीजन कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। केदार जाधव ने 143.54 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 269 रन बनाए थे।

आरसीबी ने शिवम दुबे और मोईन अली जैसे प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है, ऐसे में उन्हें मिडिल ऑर्डर में एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए जो मैचों को फिनिश कर सके। चिन्नास्वामी स्टेडियम में जाधव काफी कारगर भी साबित हो सकते हैं और आरसीबी की तरफ से वो पहले खेल भी चुके हैं, ऐसे में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। यही वजह है कि आरसीबी की टीम केदार जाधव के लिए ऑक्शन में बोली लगा सकती है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, कई नए खिलाड़ियों को मिली जगह

2.किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब को भी मिडिल ऑर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत है जो तेजी से रन बनाकर मैचों को फिनिश कर सके। हालांकि टीम के पास मनदीप सिंह और दीपक हूडा जैसे खिलाड़ी हैं लेकिन इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले सीजन अच्छा नहीं रहा था। दीपक हूडा इस सीजन सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी नहीं खेल रहे हैं।

ऐसे में वर्तमान फॉर्म को अगर पैमाना बनाया गया तो फिर किंग्स इलेवन पंजाब केदार जाधव को भी खरीद सकती है।

3.राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम से उनके दो अहम बल्लेबाज चले गए हैं। टीम ने रॉबिन उथप्पा को सीएसके को ट्रेड कर दिया है और कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को मिडिल ऑर्डर में एक भारतीय बल्लेबाज की जरुरत है।

केदार जाधव के खेलने से जोस बटलर ओपनिंग कर सकते हैं और उन्हें मिडिल ऑर्डर में खेलने की जरुरत नहीं होगी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स उनकी तरफ जरुर देख सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता