Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, कई नए खिलाड़ियों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया  vs न्यूजीलैंड
ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड
SENIOR ANALYST
Modified 27 Jan 2021
न्यूज़

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अगले महीने होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड का दौरा एक साथ करेगी। साउथ अफ्रीका दौरे पर कंगारू टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है और न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेलनी है। यही वजह है कि दोनों ही टीमों में अलग-अलग खिलाड़ी हैं और कई नए प्लेयर्स को भी मौका मिला है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 22 फरवरी को क्राइस्टचर्च में होगा, वहीं आखिरी और फाइनल मैच 7 मार्च को बे ओवल में खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसमें य़ुवा लेग स्पिनर तनवीर सांघा का नाम प्रमुख है, जिनकी तारीफ पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी की थी। तनवीर ने अपने स्टेट की तरफ से तो कोई मुकाबला नहीं खेला है लेकिन बीबीएल में अपने परफॉर्मेंस से सबको प्रभावित कर चुके हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा था कि तनवीर सांघा को टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी को किया गया बाहर

अन्य अनकैप्ड खिलाड़ियों की बात करें तों सिडनी सिक्सर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप और होबार्ट हरिकेंस के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ को भी टीम में जगह मिली है। डेनियल सैम्स को भी कंगारू टीम में मौका मिला है।

टेस्ट टीम से ड्रॉप किए गए मैथ्यू वेड को टी20 टीम का उप कप्तान बनाया गया है। झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरनडॉर्फ ने इंजरी के बाद वापसी की है। इसके अलावा एश्टन एगर ने भी चोट के बाद वापसी की है। वहीं बीबीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मिचेल मार्श को भी टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, झाय रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

Published 27 Jan 2021, 09:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now