रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

आरोन फिंच
आरोन फिंच

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। अब सबका फोकस पूरी तरह से ऑक्शन पर है जिसका आयोजन अगले महीने 18 तारीख को हो सकता है।

इस बार मेगा ऑक्शन नहीं होगा और केवल कुछ ही खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। हालांकि ये मिनी ऑक्शन भी चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों के लिए काफी अहम है। आईपीएल 2021 का ऑक्शन सबसे ज्यादा आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अहम है, क्योंकि इन दोनों टीमों ने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज किया है।

आईपीएल के इस बार के ऑक्शन में कई खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लग सकती है। टीम इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जोर-आजमाइश कर सकती हैं। हालांकि कुछ प्लेयर ऐसे भी हैं जिन्हें उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया है और शायद इनके लिए आईपीएल नीलामी में बोली ना लगे।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं

ये खिलाड़ी आईपीएल नें अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनर बल्लेबाज थे लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से इन्हें रिलीज कर दिया गया है। अब शायद ही आगामी ऑक्शन में इनके लिए कोई टीम बोली लगाए। आईए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

3.मुरली विजय

मुरली विजय
मुरली विजय

प्रमुख सलामी बल्लेबाज मुरली विजय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन उनके लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था। उन्हें आईपीएल 2020 में केवल तीन ही मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था जिसमें वो 10.66 की साधारण औसत और 74.41 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 32 रन ही बना पाए थे।

यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने अगले सीजन से पहले उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। उनके लगातार खराब परफॉर्मेंस को देखते हुए शायद ही कोई टीम आईपीएल 2021 के ऑक्शन में उन्हें खरीदे।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों इंग्लैंड की टीम भारत को टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर दे सकती है

2.टॉम बैंटन

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज टॉम बैंटन काफी बड़ी उम्मीदों का बोझ लेकर पिछले सीजन केकेआर की टीम में आए थे। हालांकि उन्हें आईपीएल 2020 में अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्होंने दो मैचों में 9 की औसत से केवल 18 रन बनाए थे और उनका स्ट्राइक रेट 90.00 का रहा था।

आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है। उनके परफॉर्मेंस को देखते हुए ऐसा नहीं लग रहा है कि कोई भी टीम आईपीएल ऑक्शन में उनके लिए बोली लगाएगी।

1.आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच पिछले आईपीएल सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। आरसीबी की टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वो अपने नाम के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। आरोन फिंच ने आईपीएल 2020 में कुल 12 मुकाबले खेले थे और 22.33 की औसत और 111.20 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 268 रन ही बनाए थे।

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले आरसीबी ने आरोन फिंच को रिलीज कर दिया है और शायद ही अगले ऑक्शन में उनके लिए बोली लगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता