3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं

शिवम दुबे
शिवम दुबे

आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन के लिए नीलामी 18 फरवरी को हो सकती है। सभी टीमें इस दौरान टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से बेहतरीन प्लेयर्स का चयन करना चाहेंगी। इस बार मेगा ऑक्शन नहीं होगा, इसके बावजूद कई प्रमुख खिलाड़ी रिलीज किए जा चुके हैं। इन्हीं में से एक नाम है शिवम दुबे (Shivam Dube) का।

युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे अभी तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। पिछले दो सीजन से वो टीम के साथ थे। हालांकि उनका परफॉर्मेंस इन दो सालों के दौरान उतना अच्छा नहीं रहा। लेकिन जब आप किसी युवा प्लेयर में दो साल तक इन्वेस्ट करते हैं तो फिर उसे रिलीज नहीं करना चाहिए। क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को मैच्योर होने के लिए वक्त लगता है।

ये भी पढ़ें: यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल करने वाले टॉप-3 भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली का नाम शामिल नहीं

शिवम दुबे आरसीबी से रिलीज होने के बाद इस वक्त सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वो बैटिंग और बॉलिंग दोनों में अच्छा खेल दिखा रहे हैं। चुंकि शिवम दुबे को दो सीजन आईपीएल खेलने का अनुभव भी हो गया है, ऐसे में उनके लिए इस बार की नीलामी में कई टीमें बोली लगा सकती हैं।

हम आपको यहां पर बताएंगे कि वो तीन टीमें कौन-कौन सी हैं जो आईपीएल में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं।

ये भी पढ़ें: 3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करेंगे

3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती हैं

1.किंग्स इलेवन पंजाब

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं लेकिन कोई ऐसा प्लेयर नहीं है जो बैटिंग और बॉलिंग करके ऑलराउंडर की भूमिका निभा सके। जिमी नीशम और ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज करने के बाद फिनिशर के तौर पर एक स्लॉट खाली हो गया है और शिवम दुबे इस क्रम के लिए काफी जबरदस्त प्लेयर हो सकते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल नीलामी में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती है। उनके आने से टीम का बैलेंस काफी अच्छा हो जाएगा और निचले क्रम में उन्हें एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज और पार्ट टाइम गेंदबाज भी मिल जाएगा।

2.चेन्नई सुपर किंग्स

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी आईपीएल 2021 के ऑक्शन में शिवम दुबे के लिए बोली लगा सकती है। इस वक्त सीएसके के पास मिचेल सैंटनर, सैम करन और ड्वेन ब्रावो के रूप में बेहतरीन विकल्प जरुर हैं लेकिन टीम चाहेगी कि कोई एक भारतीय ऑलराउंडर भी टीम का हिस्सा हो। इसका फायदा ये होगा कि एक विदेशी प्लेयर का स्लॉट खाली हो जाएगा और शिवम दुबे कप्तान एम एस धोनी की अगुवाई में जबरदस्त प्रदर्शन भी कर सकते हैं।

3.सनराइजर्स हैदराबाद

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

वैसे तो सनराइजर्स की टीम में निचले क्रम में प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद जैसे प्लेयर हैं लेकिन इनमें से कोई भी गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं है। अगर शिवम दुबे हैदराबाद की टीम का हिस्सा बनते हैं तो फिर इससे उनकी टीम का बैलेंस काफी बढ़िया हो जाएगा।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में विदेशी खिलाड़ियों की भरमार है और इसी वजह से अक्सर देखा गया है कि मोहम्मद नबी को मौका नहीं मिल पाता है और ऐसे में शिवम दुबे भारतीय प्लेयर्स होने की वजह से आसानी से प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

Quick Links