3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करेंगे

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

आईपीएल (IPL) के 14वें सीजन के लिए तैयारियां शुरु हो गई हैं। सभी टीमों ने अपने - अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब ऑक्शन की बारी है। खबरों के मुताबिक 18 फरवरी को आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन होगा।

रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में कई अहम नाम भी शामिल हैं। कई दिग्गज प्लेयर ऐसे हैं जिन्हें उनकी टीमों ने रिलीज कर दिया है। वहीं कुछ प्लेयर ऐसे भी रहे जिन्होंने या तो संन्यास ले लिया है या फिर आगामी सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। पिछले सीजन की अगर बात करें तो अलग-अलग कारणों से कई क्रिकेटर आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसमें सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे नाम प्रमुख थे।

ये भी पढ़ें: यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर हासिल करने वाले टॉप-3 भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली का नाम शामिल नहीं

हालांकि इस सीजन फैंस को उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा प्लेयर आईपीएल में हिस्सा लेंगे। इस बार के आईपीएल में फैंस को भी स्टेडियम में जाकर मैच देखने की इजाजत दी जा सकती है। ऐसे में इस बार आईपीएल का रोमांच दोगुना होने वाला है। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे और फैंस उन्हें काफी मिस करने वाले हैं। हम आपको ऐसे ही तीन महान खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

3 महान खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे

3.शेन वॉटसन

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन आईपीएल के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने 2008 के पहले आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की जीत में अपना अहम योगदान दिया था। 2009 में वो आईपीएल में नहीं खेल पाए थे लेकिन इसके बाद वो हर सीजन इस टूर्नामेंट का हिस्सा रहे।

2016 में शेन वॉटसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वो अलग-अलग फ्रेंचाइज के लिए लीग क्रिकेट खेलते रहे। वो पिछले तीन आईपीएल सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे।

2018 का आईपीएल सीजन शेन वॉटसन के लिए काफी जबरदस्त गया था और उन्होंने काफी रन बनाए थे। हालांकि 2020 के सीजन में वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 11 मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाते हुए 299 रन बनाए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वॉटसन ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। निश्चित तौर पर फैंस को उनकी कमी जरुर इस बार खलेगी।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके उनकी टीमों ने काफी सही फैसला लिया

2.डेल स्टेन

डेल स्टेन
डेल स्टेन

डेल स्टेन आईपीएल 2019 और 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे। हालांकि दो सीजन के दौरान उन्होंने मात्र दो ही मुकाबले खेले और सिर्फ पांच विकेट लिए। डेल स्टेन ने खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी किए जाने से पहले ही इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था। डेल स्टेन ने सिर्फ आईपीएल से अपना नाम वापस लिया है और उनके पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की संभावना है।

1.लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कुछ दिनों पहले ही फ्रेंचाइज क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसका मतलब ये हुआ कि अब फैंस उन्हें मुंबई इंडियंस की जर्सी में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे।

लसिथ मलिंगा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट चटकाए और उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 7.14 का रहा। फैंस को निश्चित तौर पर मलिंगा की कमी खलेगी।

Quick Links