3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके उनकी टीमों ने काफी सही फैसला लिया

केदार जाधव
केदार जाधव

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए रिटेंशन प्रक्रिया पूरी हो गई है। सभी टीमों ने अपने-अपने हिसाब से खिलाड़ियों को रिटेन किया है और रिलीज किया है। जिन खिलाड़ियों की टीम में जगह नहीं बनती थी या फिर जिनका परफॉर्मेंस पिछले सीजन में अच्छा नहीं रहा था उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

हालांकि इस बार टीमों ने काफी कम ही प्लेयरों को रिलीज किया है और क्योंकि इस बार ज्यादा बड़ा ऑक्शन नहीं होने वाला है। इसके बावजूद रिलीज किए गए प्लेयर्स की लिस्ट में कई दिग्गज नाम भी शामिल हैं। ये खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और इनके ऊपर टीमें काफी डिपेंड भी रहती थीं लेकिन इस बार इन्हें रिलीज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑक्शन में खरीद सकती है

रिलीज किए गए ये खिलाड़ी भले ही काफी अनुभवी हों लेकिन इन्हें बाहर करके फ्रेंचाइज ने काफी अच्छा फैसला लिया है। हम आपको इस आर्टिकल में उन तीन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें रिलीज करके शायद टीमों ने काफी अच्छा फैसला लिया है। आइए जानते हैं कौन-कौन से अहम खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं।

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके उनकी टीमों ने काफी सही फैसला लिया

1.ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल का पिछला सीजन काफी खराब रहा था। पिछले आईपीएल सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 13 मैचों में 15.42 की बेहद साधारण औसत से सिर्फ 108 रन बनाए थे। दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक गिने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल इन 13 मैचों के दौरान एक भी छक्का नहीं लगा सके थे।

ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले तीन आईपीएल सीजन से वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। यही वजह है कि उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम से रिलीज कर दिया और ये काफी सही फैसला भी है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था

2.केदार जाधव

केदार जाधव
केदार जाधव

केदार जाधव भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी समय तक खेल चुके हैं। वो टीम में एक फिनिशर के तौर पर खेलते थे और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी यही काम करते थे। हालांकि पिछला दो सीजन उनके लिए काफी खराब रहा।

आईपीएल 2019 में केदार जाधव ने 14 मैचों में सिर्फ 162 रन बनाए और उनका औसत 18 का रहा। वहीं पिछले सीजन में भी उन्होंने आठ मैचों में 20.66 की औसत से सिर्फ 62 रन बनाए थे। यही वजह है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है जो सही फैसला है।

3.मुरली विजय

मुरली विजय
मुरली विजय

मुरली विजय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन टीम कॉम्बिनेशन की वजह से उन्हें खेलने के मौके काफी कम मिलते थे। पिछले तीन सीजन को मिलाकर उन्होंने कुल छह ही मैच खेले थे। 2018 में उन्होंने एक मैच खेला था और 18 रन बनाए थे, 2019 में दो मैचों में 64 रन बनाए थे और 2020 के सीजन में तीन मुकाबलों में सिर्फ 32 रन बनाए थे।

सीएसके की टीम में मुरली विजय की जगह मुश्किल थी और इसीलिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज करके सही फैसला लिया।

Quick Links