3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए रिेटेंशन लिस्ट जारी कर दी गई है और अब टीमों का अगला लक्ष्य नीलामी को लेकर है। फरवरी में आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी होगी और उस दौरान टीमों के बीच अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदने को लेकर टक्कर देखने को मिलेगी।

हर टीम की तरह किंग्स इलेवन पंजाब ने भी कई खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। किंग्स इलेवन पंजाब उन टीमों में से है जिन्होंने ज्यादा प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया है। के एल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया है और नौ प्लेयर्स को रिलीज कर दिया है। ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉट्रेल, कृष्णप्पा गौतम और करुण नायर जैसे प्लेयर्स को पंजाब की फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक इतने प्लेयर्स को रिलीज करने के पास अब पंजाब के पास ऑक्शन के लिए काफी सारे पैसे बच गए हैं और इससे वो एक नई टीम तैयार कर सकते हैं।

हालांकि कुछ प्लेयर ऐसे हैं जिन्हें शायद किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें पंजाब फ्रेंचाइजी से रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था।

3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था

1.मुजीब उर रहमान

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर मुजीब उर रहमान को रिलीज किए जाने से हर कोई हैरान था। गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा जैसे दिग्गजों ने इस पर हैरानी जताई है। मुजीब उर रहमान तीन सीजन तक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा रहे लेकिन रवि बिश्नोई के आने की वजह से उन्हें पिछले सीजन सिर्फ दो ही मुकाबलों में खेलने का मौका मिला।

हालांकि मुजीब एक मिस्ट्री स्पिनर हैं और उनके जैसा गेंदबाज मिलना काफी मुश्किल होता है। अपना दिन होने पर वो अकेले मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और इस तरह के स्पिन गेंदबाज को रिलीज करना शायद सही फैसला नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल की नीलामी में स्टीव स्मिथ को खरीद सकती हैं

2.जिमी नीशम

जिमी नीशम
जिमी नीशम

जिमी नीशम न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। आईपीएल का पिछला सीजन उनके लिए अच्छा नहीं गया था। उन्होंने पिछले सीजन पांच मैचों में सिर्फ दो विकेट लिए थे और मात्र 19 रन बनाए थे। हालांकि जिमी नीशम को टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है। उनका एक सीजन खराब गया तो इसका ये मतबल नहीं कि वो आईपीएल में अच्छा नहीं खेल सकते हैं।

नीशम बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही चीजों में जबरदस्त हैं और इस तरह के प्लेयर को रिलीज करना शायद सही रणनीति नहीं है। उन्हें एक और सीजन मौका मिलना चाहिए था।

3.कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम
कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम पिछले सीजन फ्लॉप रहे थे। उन्होंने दो मैच खेले थे और उस दौरान 42 रन बनाए थे, जबकि उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला था। जिमी नीशम की ही तरह कृष्णप्पा गौतम भी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों जबरदस्त तरीके से कर सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था, ऐसे में एक खराब सीजन से उनके ऊपर सवाल नहीं उठाया जा सकता है। अगर उन्हें एक मौका और मिलता तो शायद इस बार वो टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता