Create

3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल की नीलामी में स्टीव स्मिथ को खरीद सकती हैं

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिलीज करके सबको हैरान कर दिया। स्टीव स्मिथ कई सीजन से राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और पिछले सीजन उन्होंने कप्तानी भी की थी। हालांकि टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और कुछ मैचों के अलावा उनकी बैटिंग भी उतनी अच्छी नहीं रही। उन्होंने पिछले सीजन 14 मैचों में 311 रन बनाए थे।

राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को बाहर करते हुए उनकी जगह संजू सैमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। संजू सैमसन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल के कप्तान हैं। चर्चा भी हो रही थी कि संजू सैमसन के हाथों में राजस्थान रॉयल्स की कमान सौंपी जा सकती है और अब राजस्थान रॉयल्स का नया कप्तान उन्हें बना दिया गया है।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का नया कप्तान बनाने की घोषणा की। इसके अलावा स्टीव स्मिथ को रिलीज करने का ऐलान भी किया गया। कुमार संगकारा को राजस्थान रॉयल्स का डायरेक्टर ऑफ़ ऑपरेशंस नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

स्टीव स्मिथ को भले ही राजस्थान की टीम ने रिलीज कर दिया हो लेकिन कई दूसरी टीमें होंगी जो उन्हें ऑक्शन में जरुर खरीदना चाहेंगी। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि उनके पास काफी अनुभव है। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि वो 3 टीमें कौन-कौन सी हैं जो स्मिथ को आईपीएल नीलामी में खरीद सकती हैं।

3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल की नीलामी में स्टीव स्मिथ को खरीद सकती हैं

1.किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम स्टीव स्मिथ को आईपीएल नीलामी में खरीद सकती है। इसकी वजह ये है कि उनका टॉप ऑर्डर तो काफी बढ़िया है लेकिन मिडिल ऑर्डर में थोड़ी कमजोरी जरुर दिखती है।

क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, कप्तान के एल राहुल सारे ओपनर हैं। वहीं निकोलस पूरन मिडिल ऑर्डर में हैं। अगर स्टीव स्मिथ टीम में आ जाते हैं तो फिर उनकी मध्यक्रम की बैटिंग काफी मजबूत हो जाएगी। स्मिथ एक ऐसे प्लेयर हैं जो एक छोर से पारी को संभाल सकते हैं और बाकी खिलाड़ियों को साथ लेकर चल सकते हैं।

के एल राहुल को अभी सिर्फ एक ही सीजन आईपीएल में कप्तानी का अनुभव है, ऐसे में स्टीव स्मिथ के आने से उन्हें कप्तानी में भी काफी मदद मिल सकती है।

2.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आरोन फिंच को रिलीज कर दिया है, ऐसे में उनके पास एक विदेशी बल्लेबाज का स्लॉट खाली हो गया है और वो स्मिथ के पीछे नीलामी में जा सकते हैं। अगर स्मिथ आरसीबी का हिस्सा बनते हैं तो फिर कप्तान कोहली ओपनिंग कर सकते हैं।

देवदत्त पडिक्कल के साथ विराट कोहली ओपन करें और मिडिल ऑर्डर में एबी डीविलियर्स और स्टीव स्मिथ की जोड़ी रहेगी। इससे आरसीबी की बैटिंग में ज्यादा गहराई आ जाएगी और उन्हें काफी फायदा होगा। यही वजह है कि आरसीबी भी स्टीव स्मिथ को खरीद सकती है।

3.चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

अगर हम स्टीव स्मिथ को चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में देखें तो शायद हैरानी नहीं होगी। इसकी वजह ये है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कोच और ज्यादातर खिलाड़ी पहले भी स्टीव स्मिथ के साथ दो साल आईपीएल खेल चुके हैं। राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम जब थी, तब स्टीफन फ्लेमिंग ही उस टीम के कोच थे और एक सीजन स्मिथ ने कप्तानी भी की थी। वहीं उस टीम में एम एस धोनी भी मौजूद थे। सीएसके की टीम अनुभवी खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताती है और इसीलिए वो स्टीव स्मिथ को नीलामी में खरीद सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment