Create
Notifications

2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार
SENIOR ANALYST
Modified 25 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है। टीम में दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है। इनमें से कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। इशांत शर्मा और के एल राहुल ने इंजरी के बाद टीम में वापसी की है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे उन्हें भी टीम में जगह मिली है।

कप्तान विराट कोहली वापस टीम में आ गए हैं। इसके अलावा अपने डेब्यू में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को भी इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल के रूप में दो हैरान करने वाले चयन भी हुए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट पांच फरवरी से खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए वैसे तो काफी बेहतरीन टीम चुनी गई है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिनका चयन नहीं होना हैरान करता है। हम आपको इस आर्टिकल में उन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें इस सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम में जगह मिलनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है

2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

1.भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाए थे। हालांकि उसके बाद उन्होंने घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की और अपनी टीम उत्तर प्रदेश के लिए खेला। भुवनेश्वर कुमार इस दौरान काफी अच्छी लय में दिखे।

कई खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से उम्मीद थी कि भुवनेश्वर कुमार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भुवनेश्वर कुमार एक जबरदस्त गेंदबाज हैं और अभी तक भारतीय टीम की तरफ से 21 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 63 विकेट चटकाए हैं। एक बेहतरीन गेंदबाज होने के अलावा भुवनेश्वर कुमार निचले क्रम में उपयोगी बैटिंग भी कर सकते हैं।

भुवनेश्वर कुमार के आने से भारत की गेंदबाजी तो मजबूत होती ही साथ में निचले क्रम में एक बैटिंग ऑप्शन भी मिल जाता। भुवनेश्वर कुमार ने भले ही अभी तक सिर्फ 21 ही टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन उनके पास काफी अनुभव है। किन परिस्थितियों में किस तरह की गेंदबाजी करनी है ये भुवनेश्वर कुमार को काफी अच्छी तरह से पता है। ऐसे में उनकी निश्चित तौर पर टेस्ट टीम में वापसी होनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की करारी शिकस्त के बाद रिकी पोंटिंग हुए हैरान, दी बड़ी प्रतिक्रिया

1 / 2 NEXT
Published 20 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now