Create

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए सभी टीमों ने अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। सभी टीमों ने अपनी-अपनी स्ट्रैटजी के हिसाब से प्लेयर्स को रिलीज और रिटेन किया है। इसके बाद अब नीलामी में फ्रेंचाइज के बीच अपनी टीम को और बेहतर बनाने की होड़ रहेगी।

अगर इस बार रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट देखें तो इसमें कई चौंकाने वाले नाम हैं। राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को रिलीज करके सबको हैरान कर दिया। उन्होंने स्मिथ को बाहर करके संजू सैमसन को कप्तान बना दिया। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने मुजीब उर रहमान जैसे प्लेयर को रिलीज कर दिया, जबकि सीएसके ने पियूष चावला को रिटेन नहीं किया।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

हालांकि हम बात करेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जिन्होंने इस सीजन की नीलामी से पहले सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। हालांकि इनमें से एक खिलाड़ी सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास ले चुका है और दूसरे ने खुद को इस आईपीएल सीजन के लिए अनुपलब्ध रखा था।

बैंगलोर ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इनमें से कुछ प्लेयरों को रिलीज करना सही फैसला था लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हें शायद एक मौका और मिलना चाहिए था। हम आपको बताते हैं कि वो तीन प्लेयर कौन-कौन से हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रिलीज नहीं करना चाहिए था।

3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

1.क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस एक जबरदस्त ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। 2020 की आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने उन्हें भारी-भरकम रकम में खरीदा था। इसके बाद टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं। हालांकि कुछ मैचों में इंजरी की वजह से मॉरिस बाहर रहे और बाद में उन्होंने लगातार मुकाबले खेले। उन्होंने नौ मैचों में कुल 11 विकेट लिए थे।

हालांकि मॉरिस को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है लेकिन शायद उन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था। इसकी वजह ये है कि वो एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही विभागों में उनका कोई सानी नहीं है। कोई भी टीम जिनके पास एक प्रमुख और अनुभवी ऑलराउंडर है वो उसको जाने नहीं देगी लेकिन आरसीबी ने मॉरिस को रिलीज करके बड़ी गलती कर दी है। हालांकि वो चाहें तो ऑक्शन में अभी भी उन्हें वापस खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

2.आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच हैं, जिन्हें एक सीजन के बाद ही आरसीबी ने रिलीज कर दिया है। आईपीएल के पिछले सीजन में आरोन फिंच ने आरसीबी की तरफ से 12 मैचों में 268 रन बनाए थे। उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहा था जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

हालांकि फिंच जिस तरह के प्लेयर हैं और उनका टी20 अनुभव जितना है उसे देखते हुए उन्हें एक साल और मौका जरुर मिलना चाहिए था। कह सकते हैं कि आरसीबी ने उन्हें रिलीज करके जल्दबाजी कर दी है।

3.शिवम दुबे

शिवम दुबे
शिवम दुबे

शिवम दुबे एक युवा ऑलराउंडर हैं और पिछले दो सीजन से वो टीम के साथ थे। उनका परफॉर्मेंस भले ही इन दो सालों के दौरान उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन जब आप किसी युवा प्लेयर में दो साल तक इन्वेस्ट करते हैं तो फिर उसे रिलीज नहीं करना चाहिए। क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को मैच्योर होने के लिए वक्त लगता है। आरसीबी की टीम शिवम दुबे को एक बार और आजमा सकती थी और शायद इस बार वो टीम के लिए तुरुप के इक्के साबित हो जाते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment