Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

अक्षर पटेल
अक्षर पटेल
SENIOR ANALYST
Modified 20 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हौंसले इस वक्त काफी बुलंद हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 2-1 से मात दी। विराट कोहली, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के ना होने के बावजूद भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारत का सामना इंग्लैंड से है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और इस सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से होगी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो गया है। कई दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। नियमित कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव के बाद वापस लौट आए हैं। इसके अलावा इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और के एल राहुल जैसे खिलाड़ी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थी

भारतीय चयनकर्ताओं ने काफी बेहतरीन टीम का चयन इंग्लैंड सीरीज के लिए किया है। हालांकि कुछ ऐसे प्लेयरों का भी चयन किया गया है जिनके सेलेक्शन से काफी हैरानी हुई। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि वो दो दिग्गज प्लेयर कौन-कौन से हैं जिनका चयन इंग्लैंड सीरीज के लिए हैरान करने वाला है।

2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

1.अक्षर पटेल

अक्षर पटेल
अक्षर पटेल

इस लिस्ट में पहले नंबर पर स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल हैं। अक्षर पटेल इससे पहले भारतीय टीम के लिए 38 वनडे और 11 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। हालांकि उनका प्रदर्शन इस दौरान मिला-जुला रहा और इसी वजह से वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे।

उन्होंने अभी तक वनडे में 45 और टी20 में सिर्फ नौ विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 39 मैचों में 134 विकेट हैं और साथ ही उन्होंने 1665 रन भी बनाए हैं। हालांकि अक्षर पटेल का चयन काफी हैरान करने वाला है। इसकी वजह ये है कि भारत के पास पहले से ही कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज स्पिनर मौजूद हैं।

जडेजा भले ही अभी चोटिल हैं लेकिन वो वापसी जरुर करेंगे। ऐसे में अक्षर पटेल की शायद टेस्ट टीम में जगह ही नहीं बनती है। अगर उनकी बैटिंग की वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है तो फिर वॉशिंगटन सुंदर ने इसके लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं अश्विन और जडेजा भी अच्छी खासी बैटिंग कर लेते हैं, जबकि कुलदीप यादव ज्यादा अनुभवी गेंदबाज हैं। यही वजह है कि अक्षर पटेल के चयन से कई लोग हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है

1 / 2 NEXT
Published 20 Jan 2021, 13:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now