रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑक्शन में खरीद सकती है

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

आईपीएल (IPL) के अगले सीजन के लिए तैयारियां शुरु हो गई हैं। सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब वो नीलामी की तैयारियों में जुट गई हैं। सभी टीमें चाहेंगी कि वो नीलामी में जरुरत के हिसाब से प्लेयर्स को खरीदकर अपनी टीम को और मजबूत बनाएं।

सभी टीमों ने अपनी-अपनी रणनीति के हिसाब से प्लेयर्स को रिटेन और रिलाज किया है। आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से ज्यादा बदलाव देखने को मिले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अगर बात करें तो उन्होंने क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, मोईन अली, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान को रिलीज कर दिया गया है। इनके अलावा पार्थिव पटेल संन्यास के कारण नहीं खेलेंगे और डेल स्टेन ने खुद ही बाहर होने का निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नहीं रिलीज करना चाहिए था

ऐसे में अब रॉयल चैलेंजर्स के पास नीलामी में खरीदने के लिए काफी पैसे बच गए हैं और वो कई अहम खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि आईपीएल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम किन 3 अहम प्लेयर्स को खरीद सकती है।

रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑक्शन में खरीद सकती है

1.बिली स्टैनलेक

बिली स्टैनलेक
बिली स्टैनलेक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमजोरी हमेशा उनकी गेंदबाजी रही है। टीम के पास बल्लेबाज तो काफी शानदार रहे हैं लेकिन कही ना कहीं वो अपनी गेंदबाजी से मात खाते रहे हैं। ऐसे में बिली स्टैनलेक टीम के लिए काफी जबरदस्त गेंदबाज साबित हो सकते हैं। स्टैनलेक अभी तक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। हालांकि चोट की वजह से वो ज्यादा मैच नहीं खेल पाए और सनराइजर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है।

बिली स्टैनलेक ने अपने आईपीएल करियर का आगाज आरसीबी के साथ ही किया था। 2017 में वो टीम का हिस्सा थे लेकिन मात्र दो ही मुकाबले खेल पाए थे और उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा बने।

स्टैनलेक ने आईपीएल में कुल छह ही मुकाबले खेले हैं और सात विकेट लिए हैं। वो लंबे कद के तेज गेंदबाज हैं और अगर अपनी फिटनेस पर काम कर लेते हैं तो फिर आरसीबी के लिए काफी शानदाग गेंदबाज साबित हो सकते हैं। विराट कोहली अपने इस पुराने गेंदबाज को टीम में दोबारा ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 प्रमुख टीमें जो आईपीएल की नीलामी में स्टीव स्मिथ को खरीद सकती हैं

2.टॉम करन

टॉम करन
टॉम करन

टॉम करन इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। हालांकि टीम कॉम्बिनेशन की वजह से उन्हें ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था। टॉम करन एक ऐसे प्लेयर हैं जो बैटिंग और बॉलिंग दोनों कर सकते हैं।

क्रिस मॉरिस को रिलीज करने के बाद आरसीबी को इस तरह के प्लेयर्स की जरुरत है। ऐसे में उनके लिए नीलामी में आरसीबी की टीम जा सकती है।

3.स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आरोन फिंच को रिलीज कर दिया है, ऐसे में उनके पास एक विदेशी बल्लेबाज का स्लॉट खाली हो गया है और वो स्मिथ के पीछे नीलामी में जा सकते हैं। अगर स्मिथ आरसीबी का हिस्सा बनते हैं तो फिर कप्तान कोहली ओपनिंग कर सकते हैं।

देवदत्त पडिक्कल के साथ विराट कोहली ओपन करें और मिडिल ऑर्डर में एबी डीविलियर्स और स्टीव स्मिथ की जोड़ी रहेगी। इससे आरसीबी की बैटिंग में ज्यादा गहराई आ जाएगी और उन्हें काफी फायदा होगा। यही वजह है कि आरसीबी भी स्टीव स्मिथ को खरीद सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता