×

Hindi Cricket News: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए लांस क्लूजनर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच नियुक्त

क्लूजनर को फ्रेंचाइज़ी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का अच्छा अनुभव है

Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:15 IST

लांस क्लूज़नर

अगले महीने भारत में होने वाली टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ में लांस क्लूजनर को शामिल किया है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने पूर्व ऑल राउंडर क्लूजनर को बतौर बल्लेबाजी कोच टीम में शामिल किया है। दूसरी तरफ पूर्व तेज गेंदबाज विंसेंट बर्नेस को सहायक गेंदबाजी कोच बनाया गया है जबकि जस्टिन ओनटोंग को फील्डिंग कोच की भूमिका सौंपी गई है।

Advertisement
Ad

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट (CSA) के कार्यवाहक निदेशक कोरी वैन जाइल ने बताया, "टीम के नये स्वरूप के मुताबिक टीम प्रबंधन ने तीनों विभागों में सुधार के लिए अलग-अलग सहायक कोच की नियुक्ति की है।"

लांस क्लूजनर की नियुक्ति को लेकर कोरी वैन ज़ाइल ने आगे कहा, "पूर्व प्रोटियाज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर टी20 सीरीज के लिए सहायक कोच (बल्लेबाजी) की भूमिका निभायेंगे हालांकि वह सभी प्रारूपों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। सीमित प्रारूप में वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक रहे हैं। इसके अलावा क्लूजनर को फ्रेंचाइज़ी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का अच्छा अनुभव भी है।"

यह भी पढ़ें :विक्रम राठौर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच, भरत अरुण और आर श्रीधर अपने पद पर बरकरार रहेंगे 

आपको बता दें कि क्लूजनर को फ्रेंचाइज़ी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का अच्छा अनुभव है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 49 टेस्ट में 1906 रन बनाने के अलावा 80 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार टेस्ट शतक भी जड़े। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 64 रन देकर आठ विकेट चटकाना रहा। क्लूजनर एकदिवसीय प्रारूप में अधिक सफल रहे हैं। उन्होंने 171 मैचों में 3576 रन बनाने के अलावा 192 विकेट हासिल किए हैं।

गौरतलब है कि सितंबर में दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत का दौरा करेगी, जहां उन्हें भारत के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 23 Aug 2019, 15:32 IST