मेजबान श्रीलंका को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है

Hindi Cricket News: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान 

  • पढ़िए किस पूर्व टेस्ट कप्तान की छह महीने बाद टीम में वापसी हुई है
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 09 Aug 2019, 13:41 IST

14 अगस्त से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टीम से बाहर चल रहे दिनेश चांडीमल इस टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए है जबकि अकिला धनंजय और दिलरुवान परेरा पहले टेस्ट के लिए नहीं चुने गए हैं। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों को 22 सदस्यीय प्रारम्भिक टीम में चुना गया था।

Advertisement
Ad

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांडीमल की ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से टीम में वापसी हुई है। वह श्रीलंकाई टीम में पिछली बार फरवरी 2019 में खेले थे। ऑस्ट्रेलियाई दौरे में फॉर्म से जूझने के बाद वह टीम से बाहर हो गए थे। चांडीमल विश्व कप 2019 की भी टीम में नहीं चुने गए थे।

दिमुथ करुणारत्ने को टीम की कमान सौंपी गई है। उनकी अगुवाई में एंजेलो मैथ्यूज की भी टीम में वापसी हुई है, जिससे टीम को मजबूती मिलेगी। इससे पहले अनुभवी मैथ्यूज दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे।

यह भी पढ़ें :दिलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया ब्लू, ग्रीन और रेड टीम का हुआ ऐलान, शुभमन गिल करेंगे कप्तानी

गौरतलब हो की मेजबान श्रीलंका को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच 14 अगस्त से गाले में जबकि दूसरा टेस्ट 22 अगस्त से कोलंबो में खेला जायेगा। यह दोनों टेस्ट, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जायेंगे। 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है :

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजया डी सिल्वा, ओशदा फर्नांडो, लसिथ एम्बुलदेनिया, लक्षण संदाकन, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो और असिता फर्नांडो।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 09 Aug 2019, 13:41 IST
 
See more comments
 
 
×