×

ZIM vs SL, पहला टेस्ट- श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को दस विकेट से हराया

जिम्बाब्वे की टीम को मैच में आने का मौका ही नहीं मिला

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Jan 2020, 20:29 IST

श्रीलंकाई टीम

हरारे में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका ने मेजबान जिम्बाब्वे की टीम को दस विकेट से करारी शिकस्त दी। अंतिम दिन आखिरी सत्र में जिम्बाब्वे से मिले 14 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। पहली पारी में श्रीलंका के लिए नाबाद 200 रन बनाने के लिए एंजेलो मैथ्यूज को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया तथा पहली पारी में 358 रन बनाए। उनके लिए क्रैग इरविन से सबसे अधिक 85 रन की पारी खेली। केविन कसुजा ने भी अर्धशतक जड़ा। श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में लसिथ एम्बुलडेनिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किये। उनके अलावा सुरंगा लकमल ने भी तीन विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड-भारत पहले टी20 का सीधा प्रसारण कहाँ देखें

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर 515 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। एंजेलो मैथ्यूज ने टेस्ट जीवन का पहला दोहरा शतक जड़ा और नाबाद 200 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने भी 80 रन की पारी खेली। उनके अलावा धनंजय डी सिल्वा और निरोशन डिकवेला ने भी अर्धशतक जड़े। जिम्बाब्वे के लिए विक्टर न्यौची और सिकन्दर रजा ने तीन-तीन विकेट झटके।

श्रीलंका की बड़ी बढ़त के सामने वापस दूसरी पारी में खेलते हुए जिम्बाब्वे की दूसरी पारी 170 रन बनाकर सिमट गई। उन्हें तेरह रन की बढ़त मिली। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में सुरंगा लकमल ने चार और लाहिरू कुमारा ने तीन विकेट चटकाए। 14 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम सेशन में श्रीलंका ने दस विकेट से जीत हासिल कर ली।

Advertisement
Ad
Published 23 Jan 2020, 20:29 IST