कुसल मेंडिस

श्रीलंका टीम ने पांच खिलाड़ियों को बायो बबल से रिलीज किया

निरंजन
ANALYST
Modified 19 Jan 2021

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले बायो बबल से पांच खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया है। दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, मिनोद भानुका, लाहिरु कुमारा और नुवान प्रदीप अब कोलंबो में हाई परफोर्मेंस सेंटर में होंगे। टीम को कप्तानी दिनेश चाँडीमल ही करते रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले यह बदलाव श्रीलंकाई टीम में किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वियान मल्डर की गेंद पर चोटिल हुए नियमित कप्तान करुणारत्ने अंगूठे की चोट से परेशान हैं। उनकी अनुपस्थिति में दिनेश चाँडीमल टीम को लीड करेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में श्रीलंकाई टीम वापसी का प्रयास करेगी। पिछले टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम पहली पारी में महज 135 रनों पर आउट हो गई थी, इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली।

Advertisement
Ad

श्रीलंका टीम सीरीज में पीछे

कुसल मेंडिस टेस्ट क्रिकेट में अपनी आखिरी पांच पारियों में 0,0,0,0 और 15 रनों के स्कोर के साथ संघर्ष कर रहे हैं। भानुका, कुमारा और प्रदीप शुरुआती टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 जनवरी से शुरू होगा। इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि इस मुकाबले को जीतते हुए मेजबान टीम को क्लीन स्वीप कर टेस्ट चैम्पियनशिप में कुछ अंक अर्जिते किये जाएं। श्रीलंका में खेलने के बाद इंग्लिश टीम भारत दौरे के लिए रवाना हो जाएगी।

पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ने में कामयाब रहे थे। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से इंग्लैंड को बड़ी बढ़त लेने में कामयाबी दिलाई थी। इसके बाद श्रीलंका की टीम पर दबाव था और इंग्लैंड ने मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। इस बार भी इंग्लैंड की टीम कुछ ऐसा ही करने का प्रयास करेगी।

Advertisement
Ad
Published 19 Jan 2021, 19:59 IST
 
See more comments
 
 
×