×

WI vs IND: अजिंक्य रहाणे ने रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को पहले टेस्ट मैच में ना खिलाए जाने की वजह का किया खुलासा

पहले मैच में अश्विन की जगह जडेजा और रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया है

Prashant Kumar
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:15 IST

 रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टॉस हारने के बाद जब टीम का खुलासा किया तो सभी को हैरानी हुई क्योंकि उस टीम में भारत के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिन्नरों में से एक अश्विन का नाम नहीं था। सभी को उम्मीद थी कि अश्विन के वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें जरूर शामिल किया जायेगा। पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी इस फैसले पर हैरानी जताई।

Advertisement
Ad

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद मीडिया से बात करते हुए रहाणे ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्यों अश्विन और रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अश्विन और रोहित को टीम में ना चुनने का निर्णय बहुत ही कठिन था, लेकिन यह निर्णय टीम की विशिष्ट आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर लिया गया था।

यह भी पढ़े: WI vs IND,पहला टेस्ट: लगातार विकेट गिरने के बीच अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की पहली पारी संभाली

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे ने कहा," जब आप अश्विन जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर रखते हैं तो यह बहुत मुश्किल होता है लेकिन टीम प्रबंधन हमेशा टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ सयोंजन चुनने की सोचता है। उन्हें लगा कि जडेजा इस विकेट पर एक अच्छे विकल्प हैं क्योंकि हमें इस तरह के छठे बल्लेबाज की जरूरत थी जो वास्तव में गेंदबाजी भी कर सके। विहारी वास्तव में इस पिच पर गेंदबाजी कर सकते हैं और यह कप्तान और कोच के बीच का वार्तालाप था। अश्विन और रोहित जैसे खिलाड़ियों को बाहर बिठाना मुश्किल है, लेकिन यह सब टीम के हित में था। ”

गौरतलब है कि अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया हैं, उनके नाम जहां 4 शतक हैं तो वहीं गेंदबाजी में 60 विकेट भी चटकाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 23 Aug 2019, 13:26 IST