×

WI vs IND: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए कीमो पॉल

मिगुअल कमिंस को उनके कवर के तौर पर शामिल किया गया है

Utkarsh Mishra
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:14 IST

कीमो पॉल

वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर कीमो पॉल चोट की वजह से पहले मैच से बाहर हो गए हैं। पॉल को बाएं टखने में चोट लगने के कारण टीम से बाहर किया गया है। 21 वर्षीय कीमो पॉल चोट से उबरने के दौरान एंटीगुआ में रहेंगे। मिगुअल कमिंस को उनके कवर के तौर पर कैरेबियाई टीम में शामिल किया गया है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जो आने वाले समय में भारतीय टीम का नियमित हिस्सा हो सकते हैं

तीन साल पहले भारत के खिलाफ श्रृंखला से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले, अनुभवी गेंदबाज कमिंस ने अपने दूसरे मैच की दूसरी पारी में 48 रन देकर 6 विकेट लेते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। वह पॉल की अनुपस्थिति में 13 सदस्यीय टीम में शामिल हैं।

विंडीज़ टीम के अंतरिम प्रमुख कोच फ्लॉयड रीफर ने कहा "कीमो पॉल की अनुपस्थिति में मिगुअल कमिंस जैसे खिलाड़ी का वापस आना टीम के लिए अच्छा है। वह काफी अनुभवी हैं"

उन्होंने कहा "भारत ए के खिलाफ श्रृंखला में उन्हें करीब से देखा गया और उन्होंने अपनी गेंदों की लंबाई पर काम किया है। वह एक बहुत ही मेहनती खिलाड़ी और विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मुझे यकीन है कि अगर उन्हें खेलने का मौका मिला तो वे इस श्रृंखला को जीतने की हमारी कोशिश में महत्वपूर्ण योगदान देंगे"

वेस्टइंडीज ने 2002 के बाद से भारत के खिलाफ कोई भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है। भारत ने मौजूदा दौरे के दौरान अब तक टी20 और एकदिवसीय मैच जीते हैं और वह इसी क्रम को जारी रखना चाहेगा। टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए भारत के लिए यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। भारतीय टीम दोनों मैच जीतकर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 22 Aug 2019, 09:45 IST